इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, JioMart and SMART Stores announce festival sale): रिलायंस रिटेल के JioMart और SMART स्टोर्स ने गुरुवार को 14 से 24 अक्टूबर तक चलने वाली ‘बेस्टिवल सेल’ नामक एक त्योहारी बिक्री शुरू करने की घोषणा की।
रिलायंस रिटेल ने एक बयान में कहा कि “बिक्री जियोमार्ट, ई-मार्केटप्लेस प्लेटफॉर्म के साथ-साथ 3000+ स्मार्ट स्टोर्स पर लाइव होगी, जिसमें देश भर में स्मार्ट बाजार, स्मार्ट सुपरस्टोर और स्मार्ट प्वाइंट शामिल हैं। पिछले 2 वर्षों में, स्मार्ट स्टोर्स ने मूल्य खरीदारी, गंतव्य खरीदारी और सुविधा खरीदारी प्रारूपों में विस्तार किया है।”
मिलेगी विशेष छूट
कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि “फिजिकल स्टोर्स के इस विशाल नेटवर्क के साथ, मजबूत पार्टनर नेटवर्क, सोर्सिंग क्षमता और रिलायंस रिटेल के 20 करोड़ से अधिक पंजीकृत ग्राहक आधार के माध्यम से ‘बेस्टिवल सेल’ दिवाली पर विशेष ऑफ़र और सौदों, बैंक टाई-अप और विशेष छूट प्रदान करता है। आवश्यक और सामान्य माल, परिधान, सौंदर्य उत्पाद, इलेक्ट्रॉनिक विशेष रूप से JioMart स्मार्ट स्टोर पर ऑनलाइन उपलब्ध है, यह उपभोक्ताओं को उनकी पसंद के अनुसार सर्वश्रेष्ठ खरीदारी अनुभव प्रदान करता है – चाहे वह ऑनलाइन हो या ऑफलाइन। ”
किराना रिलायंस रिटेल के सीईओ दामोदर मॉल ने कहा, “3000+ स्मार्ट स्टोर्स और JioMart का शक्तिशाली संयोजन पूरे भारत में उपभोक्ताओं के लिए एक वरदान है। स्टोर्स और JioMart की सोर्सिंग ताकत बेस्टिवल सेल के दौरान बेजोड़ कीमतों को सुनिश्चित कर रही है। यह संगम एक रिटेल में समान कीमतों पर स्टोर और डिजिटल शॉपिंग का राष्ट्रव्यापी नेटवर्क अद्वितीय है। मुझे यकीन है, परिवारों को इस सीजन में इन-स्टोर और ऐप दोनों पर किराने का सामान खरीदने का विकल्प पसंद आएगा।”
इस दौरान खरीदार सभी श्रेणियों में 80 प्रतिशत तक छूट प्राप्त कर सकते हैं और इस सीजन में अपनी त्योहारी जरूरतों को पूरा करने के लिए दीया, मोमबत्तियां, उपहार, मिठाई, स्नैक्स और रंगोली पर दीवाली विशेष सौदों से चुन सकते हैं। इसके अलावा, वे भारतीय मिठाई और सूखे मेवे उपहार पैक पर 50 प्रतिशत तक की छूट का लाभ उठा सकते हैं।
पिछले 15 दिनों में बिक्री बढ़ी
JioMart के सीईओ संदीप वरागंती ने कहा, “हम अपने क्रॉस-श्रेणी विस्तार फोकस की सफलता से रोमांचित हैं, जिसे पूरे देश में अच्छी तरह से अपनाया गया है। हमने पिछले 15 दिनों के दौरान गैर-किराने श्रेणियों की बिक्री में 3 गुना वृद्धि देखी है। समग्र प्रतिक्रिया हमारी अपेक्षाओं से कहीं अधिक है।”
JioMart ने वर्तमान में भारत के सबसे बड़े ई-मार्केटप्लेस में से एक के साथ विक्रेताओं को प्रदान करने के लिए सभी श्रेणियों के लिए अपनी पहुंच 19,000 प्रखंडों तक बढ़ा दी है। यह तेजी से विस्तार JioMart के सबसे बड़े घरेलू ई-मार्केटप्लेस बनने के लक्ष्य के अनुरूप है।
‘बेस्टिवल सेल’ में JioMart विशाल और विविध भारतीय हथकरघा और हस्तशिल्प उद्योग के क्षेत्रीय कारीगरों को शामिल करना जारी रखेगा। उदाहरण के लिए, खरीदार न केवल इस त्योहारी सीजन में गुजरात की पोचमपल्ली साड़ियों और बंधनी परिधानों पर हाथ रख सकते हैं, बल्कि पंजाबी जूती, ब्लू पॉटरी, जयपुरी ब्लॉक प्रिंट रजाई के साथ-साथ मुरादाबाद से पीतल के कटोरे और पूजा के सामान और पर्यावरण के अनुकूल चन्नापटना लकड़ी के खिलौने भी आज़मा सकते हैं।