होम / जो बाइडेन, प्रधानमंत्री फुमिओ किशिदा के साथ करेंगे हिरोशिमा में द्विविपक्षीय बैठक

जो बाइडेन, प्रधानमंत्री फुमिओ किशिदा के साथ करेंगे हिरोशिमा में द्विविपक्षीय बैठक

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 18, 2023, 6:48 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Joe Biden with a meeting with Japanese Prime Minister Fumio Kishida in Hiroshima: ANI न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के हवाले से खबर आयी है। जिसमें जेक सुलविन बताया कि, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन जापान के प्रधानमंत्री फुमिओ किशिदा के साथ एक द्विपक्षीय बैठक और साथ ही हिरोशिमा में अपनी व्यस्तताओं की शुरुआत भी करने वाले हैं। जहां बताया जा रहा है कि वे पिछले 2 सालों के दौरान गठबंधन में असाधारण प्रगति की समीक्षा करेंगे, जो कि प्रधानमंत्री किशिदा की वाशिंगटन यात्रा पर आधारित है।

अमेरिका राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने क्या कहा?

अमेरिका राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलविन आगे कहते हैं कि, मैं यह भी कहूंगा कि राष्ट्रपति ने महसूस किया कि उनका G7 में होना काफी महत्वपूर्ण था। क्योंकि यह विशेष प्रारूप क्वाड में प्रमुख देशों के साथ संरेखण और अभिसरण पाने के लिए बहुत केंद्रीय है। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों हिरोशिमा में होंगे और उनके पास उनके साथ जोड़ने का अवसर जो यात्रा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था।

ये भी पढ़े-  Imran Khan के जमान पार्क स्थित घर में 30-40 आतंकी के छिपे होने की खबर, PTI से आतंकवादियों’ को पुलिस के हवाले करने की मांग

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT