होम / Karnataka Assembly Election: कांग्रेस पर बरसे PM मोदी, कहा – कांग्रेस ने बेटियों की शिक्षा, महिला सशक्तिकरण को पीछे धकेल दिया

Karnataka Assembly Election: कांग्रेस पर बरसे PM मोदी, कहा – कांग्रेस ने बेटियों की शिक्षा, महिला सशक्तिकरण को पीछे धकेल दिया

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : May 7, 2023, 4:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Karnataka Assembly Election,शिवमोग्गा ग्रामीण: कर्नाटक में 10 मई को चुनाव होने हैं ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगतार जनता से संपर्क साधने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें पीएम मोदी कर्नाटक के कोने – कोने मेंं जाकर जनसभा को संबोधीत कर रहे हैं और साथ ही साथ रोड शो भी कर रहे हैं। शनिवार को पीएम ने कर्नाटक के शिवमोग्गा ग्रामीण में जनसभा को संबोधीत किया इस दौरान पीएम ने कांग्रेस पर जमकहर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि कांग्रेस इतनी डरी हुई, घबराई हुई है कि जो लोग चुनाव प्रचार नहीं कर रहे हैं उन्हें भी प्रचार के लिए लाना पड़ रहा है। वे अभी से एक दूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ने में लगे हैं।

शिवमोगा ग्रामीण में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा “क्या कर्नाटक का विकास ऐसी कांग्रेस पार्टी कर सकती है जिसका लक्ष्य भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण हो? क्या 85% कमीशन खाने वाली कांग्रेस कर्नाटक के युवाओं का भविष्य बना सकती है? कांग्रेस ने कभी युवाओं के बारें में नहीं सोचा।”

पीएम ने कहा “कांग्रेस के दशकों के शासन में बेटियों की शिक्षा, महिला सशक्तिकरण को पीछे धकेल दिया। कांग्रेस ने स्कूलों में लड़कियों के लिए अलग टॉयलेट नहीं बनवाया, बेटियां इसके कारण स्कूल छोड़ देती थी लेकिन भाजपा ने बेटियों के साथ हो रहे अन्याय को दूर करने के लिए अभियान चलाया और आज ज्यादा से ज्यादा बेटियां स्कूल जा रही हैं।”

किसानों पर बात करते हुए पीएम ने कहा “हमने 9 साल में किसानों को 2 हजार नए प्रकार के बीज उपलब्ध कराए हैं। बड़े-बड़े संकटों के बावजूद हमने देश में उर्वरक की कभी कमी नहीं होने दी। रूस- यूक्रेन संकट में उर्वरक की कीमतों में रिकॉर्ड वृद्धि हुई लेकिन हमने देश के किसानों पर इसका बोझ नहीं पड़ने दिया।”

कांग्रस पर आरोप लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा “कांग्रेस ने अपना झूठ फैलाने के लिए जो इकोसिस्टम बनाया है वो उसे पिछले काफी समय से एक गुब्बारे की तरह फुला रहे थे। ऐसे-ऐसे झूठ, ऐसी-ऐसी बातें जिनसे जमीनी सच्चाई बिल्कुल अलग थी। जनता जानती थी कांग्रेस चाहे जितना बड़ा गुब्बारा फुलाए कोई फायदा नहीं होगा।”

ये भी पढ़ें – Karnataka Assembly Election: “कांग्रेस ने दशकों तक कर्नाटक के किसानों को भी 85% कमीशन का शिकार बनाया” PM Modi

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT