होम / Karnataka Election 2023: "सत्ता आने पर हम पूरे राज्य में हर हनुमान मंदिर बनाएंगे"- डीके शिवकुमार

Karnataka Election 2023: "सत्ता आने पर हम पूरे राज्य में हर हनुमान मंदिर बनाएंगे"- डीके शिवकुमार

Divya Gautam • LAST UPDATED : May 4, 2023, 5:01 pm IST

Karnataka Assemnly Election: कांग्रेस के घोषणापत्र में बजरंग दल पर बैन लगाने के वादे के बाद बयानबाजी की बौछार हो गई है, इस पर पीएम नरेंद्र मोदी कांग्रेस को घेरते हुए कह रहे हैं कि यह भगवान हनुमान की पूजा करने वालों को ताले में बंद करने की कोशिश है। इसी कड़ी में अब कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार का भी बयान सामने आया है।

पूरे राज्य में हर हनुमान मंदिर बनाएंगे- डीके शिवकुमार 

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने चामुंडेश्वरी मंदिर का दौरा करने के बाद 4 मई को कहा कि सत्ता में आने पर हम पूरे राज्य में हर हनुमान मंदिर बनाएंगे, इसको लेकर कैसा काम चल रहा है, इस पर एक स्पेशल बोर्ड भी गठित किया जाएगा। भगवान हनुमान के सिद्धांतों को युवाओं तक पहुंचाने के लिए स्पेशल प्रोग्राम भी करेंगे।

कांग्रेस ने मेनिफेस्टो में क्या कहा है?

कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में कहा था कि हमारा मानना है कि कानून और संविधान पवित्र हैं कोई व्यक्ति या बजरंग दल, पीएफआई और नफरत एवं शत्रुता फैलाने वाले दूसरे संगठन, चाहे वह बहुसंख्यकों के बीच के हों या अल्पसंख्यकों के बीच के हों, वे कानून और संविधान का उल्लंघन नहीं कर सकते हम ऐसे संगठनों पर कानून के तहत प्रतिबंध लगाने समेत निर्णायक कार्रवाई करेंगे।

पीएम मोदी ने लगाए बजरंग बली की जय के नारे 

दूसरी तरफ पीएम मोदी ने कल यानी 3 मई को दक्षिण कर्नाटक के मुदबिदरी में एक रैली को संबोधित किया और वहां बजरंग बली की जय के नारे लगाए थे। बीजेपी ने बजरंग दल पर बैन लगाने वाली बात को राज्य में 10 मई को होने वाली वोटिंग से पहले चुनावी मुद्दा बनाने के लिए पूरी तरह कमर कस ली है। आज राज्य के हर मंदिर, ग्राम पंचायत में और शहरी इलाके में हनुमान चालिसा का पाठ हो रहा है।

ये भी पढ़ें- Karnataka Election: बीजेपी ने लिया कांग्रेस को आड़े हाथ, कर्नाटक के हर गांव-हर मंदिर में गुंजेगा बजरंग बली की नाम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.