होम / Khalistani: खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने फिर उगला जहर, क्रिकेट विश्व कप को लेकर दी धमकी

Khalistani: खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने फिर उगला जहर, क्रिकेट विश्व कप को लेकर दी धमकी

Rajesh kumar • LAST UPDATED : September 28, 2023, 9:48 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Khalistani: गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 5 अक्टूबर से 2023 का ODI क्रिकेट विश्व कप का आयोजन होने वाला है। इसे लेकर खालिस्तानियों की धमकी आना शुरु हो गया है। खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने धमकाया है कि 5 अक्टूबर को क्रिकेट वर्ल्ड कप नहीं, बल्कि ‘वर्ल्ड टेरर कप’ शुरू होगा। भारत में कई लोगों को UK के एक नंबर से फोन कॉल कर ये धमकी दी गई है।

भारत में कई लोगों को आया फोन

भारत में कई लोगों को यूके के एक फोन नंबर +44 7418 343648 से कॉल आई जिसमें आतंकवादी द्वारा पहले से रिकॉर्ड ऑडियो संदेश जारी किया गया। धमकी भरे संदेश में खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नून ने कहा, “शहीद निज्जर की हत्या पर, हम आपकी गोली के खिलाफ मतपत्र का उपयोग करने जा रहे हैं। हम आपकी हिंसा के ख़िलाफ़ वोट का इस्तेमाल करने जा रहे हैं। इस अक्टूबर में विश्व क्रिकेट कप नहीं, विश्व आतंक कप की शुरुआत होगी।

पन्नू के तरफ पीएम मोदी क्या सलाह मिली

एसएफआई नेता ने कनाडा में भारतीय राजनयिकों, खासकर कनाडा में भारत के उच्चायुक्त संजय वर्मा को भी धमकियां दीं। खालिस्तानी आतंकी समूह ने भारत को ओटावा में अपना मिशन बंद करने और वहां तैनात दूत को वापस बुलाने की ‘सलाह’ दी। धमकी भरे संदेश में कहा गया कि भारत और मोदी शासन ने प्रधानमंत्री ट्रूडो का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि भारत ओटावा में अपना दूतावास बंद करें और अपने राजदूत वर्मा को वापस बुला लें। हम प्रधानमंत्री ट्रूडो का अनादर करने के लिए मोदी और राजदूत संजय वर्मा को जिम्मेदार ठहराएंगे। संजय वर्मा को वापस लाना और ओटावा दूतावास को बंद करना बहुत भारत के लिए बुद्धिमानी होगी।

हत्या के लिए पोस्टर लगाए खालिस्तानी आतंकवादी

उल्लेखनीय है कि कनाडा के सरे में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की मौत के बाद से खालिस्तानी समूह भारत पर आरोप लगा रहे हैं, इस दावे को अब कनाडाई सरकार का समर्थन प्राप्त है। खालिस्तानियों ने कनाडा में ओटावा, टोरंटो और वैंकूवर में भारतीय मिशनों के प्रमुखों की हत्या के लिए पोस्टर लगाए हैं। हाल ही में सरे में गुरु नानक सिख गुरुद्वारा मंदिर के सामने लगे ऐसे पोस्टर हटाएं गए थे।

भारत को कई हिस्सों में बांटना चाहता है खालिस्तानी

बता दें, 23 सितंबर को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने चंडीगढ़ सेक्टर 15 सी में खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नून की संपत्तियों को जब्त कर लिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जांच एजेंसी ने खालिस्तानी आतंकी पर एक नया डोजियर जारी किया है जिसे दूसरे देशों की जांच एजेंसियों के साथ साझा किया जाएगा। नए डोजियर के मुताबिक, पन्नू खालिस्तान बनाना चाहता है और भारत को कई हिस्सों में बांटना चाहता है। उसके खिलाफ विभिन्न राज्यों में 16 मामले दर्ज हैं।

एनआईए डोजियर के अनुसार, उसके खिलाफ पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड सहित विभिन्न राज्यों में 16 मामले दर्ज हैं। डोजियर में कहा गया है कि गुरपतवंत सिंह पन्नू का जन्म फरवरी 1967 में हुआ था। उनका परिवार 1947 में पाकिस्तान से अमृतसर के खानकोट गांव में आकर बस गया था। वह अमेरिका में कानून के वकील हैं और एक फर्म चलाते हैं। उनका संगठन, सिख फॉर जस्टिस, एक अलगाववादी समूह है जो पंजाब को खालिस्तान के रूप में भारत से अलग करने का समर्थन करता है। उसे जुलाई 2020 में यूएपीए के तहत आतंकवादी घोषित किया गया था।

यह भी पढेंः- UNHRC: कश्‍मीरी महिला ने पाकिस्‍तान को दिखाया आईना, जानें क्या है पूरी वजह ?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM MODI: पंकज वोहरा ने किया बड़ा खुलासा, कहा-2005 में नरेंद्र मोदी को प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया गया था-Indianews
Lok Sabha Election 2024: बठिंडा सीट से बीजेपी उम्मीदवार IAS परमपाल कौर के चुनाव लड़ने पर विवाद, जानें लोगों ने क्या कहा-Indianews
Lok Sabha Election 2024: क्या 2024 चुनाव के बाक़ी चरणों में पाकिस्तान बड़ा मुद्दा बन गया है, जानें लोगों कि राय-Indianews
क्या होता है Friendship Marriage? जानिए क्यों बढ़ रहा इसका ट्रेंड-Indianews
Stunt Ka Video: युवक की सड़क पर हीरोपंती करनी पड़ी भारी, जिंदगी भर याद रखेगा अपना कारनामा-Indianews
Loksabha Elections 2024: ओडिशा के सभी जिलों के नाम बताएं, पीएम मोदी ने CM नवीन पटनायक को दी चुनौती-Indianews
Loksabha Election कांग्रेस उम्मीदवार निलेश कुंभानी को पार्टी से 6 साल के लिए बाहर, जानिए क्या है पुरा मामला-Indianews
ADVERTISEMENT