होम / Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ खाप चौधरियों की हुंकार, पहलवानों के मुद्दे पर लेंगे अहम फैसला

Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ खाप चौधरियों की हुंकार, पहलवानों के मुद्दे पर लेंगे अहम फैसला

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : June 1, 2023, 3:59 pm IST

India news (इंडिया न्यूज़) Wrestlers Protest : भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ और उन्होंने पहलवानों के समर्थन में खाप चौधरी सोरम के वैदिक कन्या इंटर कॉलेज में पहुंच गए हैं। बता दें, आपसी मनमुटाव को दरकिनार कर गठवाला खाप के चौधरी राजेंद्र सिंह भी मंच पर पहुंचे हैं। खाप प्रतिनिधियों ने कहा कि देश के नामचीन पहलवानों के साथ अन्याय हो रहा है। सरकार पहलवानों की सुनने को तैयार नहीं है। यहां तक कि भाजपा के जाट सांसद भी मौन हैं। उन्होंने कहा कि देश की बेटियों को सम्मान दिला कर रहेंगे।

मालूम हो, खाप पंचायत में राजेंद्र सिंह ने यह भी कहा है कि भाजपा ब्रज भूषण शरण सिंह को बचाने का प्रयास कर रही है। मुकदमा दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी न करना सरकार की मंशा पर सवाल खड़े कर रहा है। पंचायत में भाजपा सांसद ब्रज भूषण शरण सिंह के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। खाप प्रतिनिधियों ने कहा कि आज खाप चौधरी जो निर्णय लेंगे वह पूरे देश में लागू होगा।

चौधरी नरेश टिकैत करेंगे अंतिम घोषणा

फिलहाल खाप प्रतिनिधि बोल रहे हैं। इसके बाद विभिन्न खापों के चौधरी अपनी बात रखेंगे। वहीं अंतिम घोषणा बालियान खाप के चौधरी और भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत करेंगे। खाप चौधरियों की पंचायत में मनमुटाव भी देखने को मिला है। गठवाला खाप के चौधरी राजेंद्र सिंह ने मंच से कहा कि कुछ चौधरी अपने आप को खाप प्रमुख मान रहे हैं। इस पद का सम्मान करना चाहिए और अपने आपको स्वयं खाप चौधरी किसी को भी नहीं मानना चाहिए।

बृजभूषण सिंह पर महिला पहलवानों ने लगाए हैं यौन शोषण के आरोप

बता दें, भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 7 महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इन पीड़ित पहलवानों की शिकायत पर दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में आरोपी बृजभूषण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। यौन उत्पीड़न की शिकार एक पीड़िता नाबालिग है। पुलिस ने यौन अपराधों से बाल संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) के तहत भी मुकदमा दर्ज किया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.