होम / Know About Tillu Tajpuriya: कॉलेज की लड़ाई से सुनील बना टिल्लू ताजपुरिया, जानें पूरी कहानी

Know About Tillu Tajpuriya: कॉलेज की लड़ाई से सुनील बना टिल्लू ताजपुरिया, जानें पूरी कहानी

Roshan Kumar • LAST UPDATED : May 2, 2023, 2:00 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Know About Tillu Tajpuriya, दिल्ली: जेल में बंद गैंगस्टर सुनील बालियान उर्फ ​​टिल्लू ताजपुरिया को तिहाड़ जेल के अंदर कथित रूप से प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टरों द्वारा पीट-पीटकर मार डाला गया था। एक दशक से अधिक समय से वह कुख्यात टिल्लू गिरोह का मुखिया था। वह दिसंबर 2021 में रोहिणी गोलीबारी हत्याकांड का कथित मास्टरमाइंड था, जिसकी योजना उसने कथित तौर पर जेल के अंदर से बनाई थी।

  • दिल्ली विश्वविघालय का छात्र था
  • 20 से अधिक मर्डर किया
  • अस्पताल में मौत की पुष्टि हुई

पुलिस ने कहा कि टिल्लू को गोगी गिरोह के चार लोगों ने जेल नंबर 8 के अंदर मार डाला, जहां वे सभी बंद थे। गोगी और टिल्लू गिरोह के बीच गिरोह की प्रतिद्वंद्विता 2010 से है और गिरोह के नेताओं सहित 20 से अधिक लोगों की जान ले ली है।

हमलावरों को भेजा

दिसंबर 2021 में, टिल्लू ने कथित रूप से दो हमलावरों को रोहिणी अदालत में सुनवाई के दौरान जितेंद्र मान ( गोगी गिरोह के नेता) को गोली मारने के लिए भेजा। पुरुषों को पकड़ लिया गया और हत्या की योजना बनाने और उसे अंजाम देने के लिए टिल्लू और उसके साथियों के खिलाफ चार्जशीट तैयार की गई।

चुनाव में झगड़ा हुआ

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि टिल्लू और गोगी कभी दोस्त थ लेकिन दिल्ली के स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज में छात्र संघ चुनाव के दौरान दोनों प्रतिद्वंद्वी बन गए। पुलिस ने कहा कि उन्होंने अलग-अलग उम्मीदवारों का समर्थन किया और झगड़ा हो गया। अगले दशक में, दो व्यक्तियों और उनके गिरोह के सदस्यों ने गिरोह युद्ध और क्षेत्र प्रभुत्व के नाम पर एक-दूसरे को निशाना बनाया।

ताजपुर गांव का रहने वाला

गैंगस्टर ताजपुर गांव का रहने वाला था, जो स्थानीय गैंगस्टरों का अड्डा था। पुलिस के अनुसार, उसके कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवानिया, सुनील बाली, चीनू और अन्य के साथ संबंध थे। उसे हत्या, आर्म्स एक्ट, जबरन वसूली, डकैती आदि के 11 से अधिक मामलों में शामिल होने के बाद 2016 में गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने उसे महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के तहत भी दर्ज किया था।

कई हत्याओं में शामिल

पुलिस ने कहा कि टिल्लू सालों तक जेल के अंदर से अपना गिरोह चलाने में कामयाब रहा और उसने कई हत्याएं कीं। वह अपने माता-पिता और तीन भाई-बहनों से बचे हैं। उनके पिता दिल्ली नगर निगम में कार्यरत थे और हाल ही में सेवानिवृत्त हुए हैं।

सूत्रों ने कहा कि टिल्लू दिल्ली और हरियाणा में हत्या और डकैती के मामलों में शामिल था। 2015-16 में, गोगी, गैंगस्टर कुलदीप फज्जा के साथ, टिल्लू को खत्म करने की योजना बना रहा था और टिल्लू को मारने के लिए सहयोगियों को जेल भेजने के कई प्रयास किए। हालांकि, पुलिस ने गोगी और फज्जा को गिरफ्तार कर लिया और उनकी योजना विफल हो गई। हालांकि गिरोह के सदस्यों द्वारा फज्जा को जीटीबी अस्पताल में पुलिस हिरासत से मुक्त कर दिया गया था, लेकिन बाद में वह पुलिस मुठभेड़ में मारा गया।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

FSSAI द्वारा लाइसेंस प्राप्त होने का दावा किया जाने वाला गोमूत्र सोशल मीडिया पर वायरल, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कही यह बात
शार्क टैंक के पूर्व जज Ashneer Grover ने इस कॉमेडियन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की दी धमकी, जाने वजह -Indianews
छत्तीसगढ़ के कवर्धा में बड़ा सड़क हादसा, पिकअप वाहन पलटने से 15 लोगों की मौत
फराह खान संग रेस्तरां में Bharti Singh-Haarsh Limbachiyaa ने किया लंच, कॉमेडियन ने खा ली 1400 रूपये की फंगस -Indianews
गुजरात ATS ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर किए 4 आतंकी गिरफ्तार, देश में होने वाला था बड़ा हमला
क्या हैं Haldiram की कहानी, कैसे एक भुजिया बेचने वाला बन गया 9 हजार करोड़ का मालिक -Indianews
Yami Gautam-Aditya Dhar को पहले बच्चे के आने पर रणवीर सिंह से नेहा धूपिया तक, कई सितारों ने दी बधाईयां -Indianews
ADVERTISEMENT