होम / Kuldeep Sharma On India News Haryana Manch राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद करना कोर्ट के फैसले का परिणाम, पर यह गलत

Kuldeep Sharma On India News Haryana Manch राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद करना कोर्ट के फैसले का परिणाम, पर यह गलत

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 26, 2023, 9:00 pm IST

 इंडिया न्यूज, Kuldeep Sharma On India News Haryana Manch: इंडिया न्यूज हरियाणा मंच पर आज हरियाणा की राजनीति के दो दिग्गज चेहरों में शुमार प्रदेश के पूर्व विधानसभा स्पीकर कुलदीप शर्मा के साथ ही रामबिलास शर्मा ने भी बेबाकी से अपने विचार रखे। कुलदीप शर्मा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद किए जाने पर प्रमुखता से अपने विचार रखे। चंडीगढ़ में हुए कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं हरियाण जनचेतना वी पार्टी के अध्यक्ष पंडित विनोद शर्मा और राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा भी मौजूद रहे।

मिनिस्ट्रियल एक्ट के तहत निर्णय लिया पर…

कुलदीप शर्मा ने कहा, राहुल गांधी की जो संसद की सदस्यता रद की गई है वह कोर्ट के फैसले का परिणाम है। सदस्यता रद करना मिनिस्ट्रियल एक्ट है। एक्ट में प्रावधान है कि अगर संसद के सदस्य को सजा होती है तो उन्हें संसद के लिए अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा, लेकिन फैसला जल्दबाजी में लिया गया है और यह कानूनन गलत है।

सदस्यता रद करने के लिए जल्दबाजी में निर्णय लिया

हरियाणा के पूर्व विधानसभा स्पीकर ने राहुल की सदस्यता रद करने पर यह भी कहा कि मामले में सवाल यह उठता है कि कोर्ट ने राहुल को सजा सुनाई और उन्हें अपील के लिए कोर्ट ने 30 दिन का समय दिया था। इसी के साथ राहुल को जमानत भी मिल गई है। ऐसे में मैं कहूंगा कि लोकसभा सचिवालय ने सदस्यता रद करने के लिए जल्दबाजी में निर्णय लिया है।

अपनी बात रखने का मौका दिए बिना कैसे क्रिटिसाइज कर सकते हैं

राहुल की सदस्यता रद करने के लिए जल्दी में लिए गए फैसले पर कई और सवाल उठ रहे हैं। विदेश में बयानबाजी के लिए राहुल को क्रिटिसाइज किया गया, जैसा की रामबिलाश शर्मा ने कहा है। राहुल ने क्या कहा, किसी ने उनके बयानों को संसद में दोहराया। चार केंद्रीय मंत्रियों ने उनके बयानों को पार्लियामेंट में रिपीट किया। सवाल यह भी उठता है राहुल को संसद में अपनी बात रखने का मौका दिए बिना कैसे उन्हें आप क्रिटिसाइज कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें :- Ranjit Singh Chautala on India News Haryana Manch : बिजली के मामले में हरियाणा की बड़ी छलांग, देश में 16वें पायदान से आया 5वें नंबर पर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT