होम / LIC launches Dhan Vridhhi: LIC ने नई योजना Dhan Vridhhi को किया लॉन्च, जानिए कितनी मिलेगी राशि

LIC launches Dhan Vridhhi: LIC ने नई योजना Dhan Vridhhi को किया लॉन्च, जानिए कितनी मिलेगी राशि

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 24, 2023, 4:43 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), LIC launches Dhan Vridhhi: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने एक नई क्लोज-एंडेड योजना धन वृद्धि बीते दिन लॉन्च किया है। एलआईसी के द्वारा एक बयान मेें जानकारी देते हुए बताया गया कि, यह योजना ग्राहको के लिए 23 जून से 30 सितंबर तक बिक्री पर रहने वाला है। यह योजना व्यक्ति की किसी वजह से मृत्यु की स्थिति में उसके परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान करती है। तो चलिए जानते हैं इस योजना के बारे में विस्तृत से।

  • इस बीमा राशि के लिए इतनी उम्र जरुरी
  • इतनी मिलेगी राशि

इस बीमा राशि के लिए इतनी उम्र जरुरी

एलआईसी के इस योजना प्लान दो ऑप्शन होता है जिसमें मृत्यु पर बीमा राशि या तो 1.25 गुना या दूसरे विकल्प में 10 गुना भी हो सकती है। इस योजना का लाभ उठाने के लिए आपकी ज्यादा से ज्यादा उम्र 32 से 60 वर्ष होना जरुरी होता है। वही इस योजना में न्यूनतम उम्र 10, 15 और 18 वर्षों के लिए उपलब्ध होता है और प्रवेश के वक्त इसकी न्यूनतम उम्र 90 दिन से 8 वर्ष तक चयनित अवधि पर निर्भर रहती है।

इतनी मिलेगी राशि

इस योजना में न्यूनतम 1,25,000 रुपये की मूल सुनिश्चित राशि प्रदान की जाएगी। और 5,000 रुपये के गुणकों में इससे अधिक का विकल्प दिया जाएगा। प्रत्येक पॉलिसी वर्ष के अंत में, पूरी पॉलिसी अवधि के दौरान दी जाएगी। पहले विकल्प में 60 रुपये से 75 रुपये तक और दूसरे विकल्प में प्रत्येक 1,000 रुपये की मूल बीमा राशि के लिए 25 रुपये से 40 रुपये तक होगी।

ये भी पढ़े-  Petrol-Diesel के नए रेट्स हुए जारी, जानें अपने शहर के तेल के दाम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT