होम / Lok Sabha Election 2024: खरगे के पत्र पर बीजेपी चीफ का पलटवार, लगाया बड़ा आरोप

Lok Sabha Election 2024: खरगे के पत्र पर बीजेपी चीफ का पलटवार, लगाया बड़ा आरोप

Shanu kumari • LAST UPDATED : October 22, 2023, 8:19 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election 2024: साल के अंत में होने वाली पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाली लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी तेज हो गई है। नेताओं का आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी तेज हो गया है। इसी क्रम में आज (रविवार) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर कई गंभीर आरोप लगाया है। जिसके बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसका पलटवार किया है।

  • सरकारी एजेंसियां मोदी सरकार के प्रचारक
  • सभी योजनाओं को लाभार्थियों तक पहुंचना चाहती है सरकार 

 मल्लिकार्जुन खड़गे का आरोप

कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की सभी एजेंसियां, संस्थान, सेना और विभाग अब पीएम मोदी के आधिकारिक तौर पर ‘प्रचारक’ बन गए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि  ”जब उनके (मोदी सरकार) खिलाफ देश में एक माहौल बन रहा है तब उन्होंने एक आदेश निकाला है कि अफसर अब उनकी सरकार के प्रचार के लिए ‘रथ प्रभारी’ बनेंगे। अब वो सरकारी काम-काज छोड़कर सरकार की रथ यात्रा निकालेंगे। इससे पहले फौजियों को भी आदेश दे दिया गया कि जब वो छुट्टी पर घर जाएं तो सरकारी योजनाओं का प्रचार करें…” जिसका जवाब बीजेपी अध्यक्ष ने भी सोशल मीडिया पर दिया है।

जेपी नड्डा का पलटवार

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने X हैंडल (ट्विटर) पर एक पोस्ट में लिखा कि ” शायद कांग्रेस पार्टी के लिए यह एक अलग अवधारणा है। लेकिन सार्वजनिक सेवा प्रदान करना सरकार का कर्तव्य है।” अगर मोदी सरकार सभी योजनाओं की परिपूर्णता सुनिश्चित करना चाहती है और सभी लाभार्थियों तक पहुंचना सुनिश्चित करना चाहती है तो गरीबों के हित को ध्यान में रखने वाले किसी भी व्यक्ति को समस्या नहीं हो सकती है।”

साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस की रुचि केवल गरीबों को गरीबी में रखने में है। इसलिए वह सैचुरेशन ड्राइव (परिपूर्णता अभियान) का विरोध कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि ”यह देखकर हैरानी होती है कि कांग्रेस को योजनाओं की पूर्ति सुनिश्चित करने के लिए जमीनी स्तर तक पहुंचने वाले पब्लिक सर्वेंट्स से दिक्कत है। अगर यह शासन का मूल सिद्धांत नहीं है तो क्या है?”

Also Read:

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT