होम / कनाडा में हिंदू मंदिरों पर हमले के बाद अब महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ी, भारतीयों में रोष

कनाडा में हिंदू मंदिरों पर हमले के बाद अब महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ी, भारतीयों में रोष

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : March 28, 2023, 6:39 pm IST

इंडिया न्यूज़: (Mahatma Gandhi Statue Vandalized in Canada) कनाडा में खालिस्‍तान समर्थकों का उपद्रव लगातार बढ़ता ही जा रहा है। बता दें कि हिंदू मंदिरों पर हमले और भारतीय दूतावासों के बाहर आपत्तिजनक स्‍लोगन लिखे जाने की घटनाओं के बाद अब यहां महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की प्रतिमाओं को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। इसी बीच अब यहां बर्नबाई में एक यूनिवर्सिटी के अंदर स्थित गांधीजी की प्रतिमा को तोड़ दिया गया है।

महात्मा गांधी की प्रतिमा को पहुंचाया नुकसान

जानकारी के अनुसार, ये घटना खालिस्तानी समर्थकों द्वारा 23 मार्च को कनाडा के ओंटारियो प्रांत के हैमिल्टन शहर में सिटी हॉल के पास स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाए जाने के बाद सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उपद्रवियों ने उस प्रतिमा को स्प्रे-पेंट कर भद्दा कर दिया था। इस घटना के बाद हैमिल्टन पुलिस ने कहा कि वो मामले की जांच कर रहें हैं, हालांकि अभी किसी की गिरफ्तारी की खबर नहीं मिली है।

कनाडा में हिंदू मंदिरों को बनाया जा रहा निशाना

कनाडा में पिछले कुछ सालों में खालिस्तानी समर्थकों द्वारा भारतीय प्रतिष्ठानों और मंदिरों पर हमले की घटनाएं बढ़ रही हैं। 2023 की शुरूआत से तो पूरे कनाडा में हिंदू मंदिरों को निशाना बनाए जाने की श्रृंखला शुरू हो गई है, जिसमें मंदिर की मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने से लेकर आपत्तिजनक भित्तिचित्र, सेंधमारी और बर्बरता की करीब आधा दर्जन घटनाएं हुई हैं।

बीते दिनों भारतीय समुदाय के लोगों ने भारतीय दूतावास के बाहर खालिस्तानी समर्थकों के उत्‍पात के विरोध में प्रदर्शन किया, जिसके बाद कनाडा की सरकार ने कहा कि वो भारत विरोधी गतिविधियों पर लगाम लगाएंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.