होम / मणिपुर में भूस्खलन, आर्मी के  50 से ज्यादा जवान दबे, 6 शव बरामद

मणिपुर में भूस्खलन, आर्मी के  50 से ज्यादा जवान दबे, 6 शव बरामद

Vir Singh • LAST UPDATED : June 30, 2022, 1:52 pm IST

इंडिया न्यूज, इंफाल:
पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में पिछले कई दिन से भारी बारिश के चलते बड़ा हादसा हो गया है। तुपुल रेलवे स्टेशन के पास भूस्खलन हो गया है, जिसकी चपेट में टेरिटोरियल आर्मी का एक कैंप आ गया और 50 से अधिक जवान मलबे में दब गए। बुधवार रात को यह दुर्घटना हुई। छह लोगों के अब तक शव बरामद कर लिए गए हैं। नोनी के डिप्टी कमिश्नर ने यह पुष्टि की है।

नदी अवरुद्ध, निचले इलाकों के जलमग्न होने का खतरा

भूस्खलन के कारण बड़ी मात्रा में मलबा गिरा है और इसके चलते इजेई नदी अवरुद्ध हो गई है। इसका नतीजा यह हुआ है कि एक जलाशय बन गया है जो निचले इलाकों के लिए खतरा बन गया है। भारी पानी आने के कारण इन इलाकों के जलमग्न होने की आशंका पैदा हो गई है।

नोनी जिला मुख्यालय के निचले इलाके पूरी तरह जलमग्न हो सकते हैं

डीसी ने एडवाइजरी जारी कर कहा है कि इजेई नदी का प्रवाह भी भारी मलबे के कारण बाधित हो गया है। उन्होंने कहा कि भंडारण की स्थिति यदि भंग हुई तो नोनी जिला मुख्यालय के निचले इलाके पूरी तरह जलमग्न हो सकते हैं। उन्होंने कहा, तुुपुल यार्ड रेलवे निर्माण शिविर में भूस्खलन से 50 से अधिक लोग मलबे में दब गए हैं।

आज सुबह शुरू हुआ बचाव कार्य

शुरुआती जानकारी के अनुसार जिरीबाम को इंफाल से जोड़ने के लिए एक रेलवे लाइन का निर्माण कार्य चल रहा है और इसकी सुरक्षा के लिए 107 टेरिटोरियल आर्मी जवान लगाए गए थे। आज सुबह असम रायफल्स, सेना, व मणिपुर पुलिस की ओर से बड़े पैमान पर बचाव अभियान शुरू किया गया। अब तक छह डेड बॉडी निकाली गई हैं।

ये भी पढ़े : दिल्ली-एनसीआर, आसपास व हरियाणा-चंडीगढ़ में जोरदार बारिश

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

US President Election: रिपब्लिकन ने किया उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का एलान, ओहायो के सीनेटर जेडी वेंस देंगे ट्रंप का साथ
US President Election: डोनाल्ड ट्रंप बनाए जाएंगे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार! रिपब्लिकन कन्वेंशन में पार्टी कर सकती है घोषणा
BJP Attack on Justin Trudeau: दिलजीत दोसांझ को ट्रूडो ने बताया पंजाबी सिंगर, बीजेपी ने कसा तंज
NTA CUET UG का दुबारा कराएंगा री एग्जाम, जानें कौन कैंडिडेट्स दे सकते हैं ये परीक्षा
Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह ने लोकसभा अध्यक्ष लिखी चिट्ठी, जानें क्या है मामला?
India Aircraft Tax: विमानों-इंजन भागों पर एक समान लगेगा 5% टैक्स, सरकार ने की घोषणा
Russia-Ukraine War: केवल दो जीवित हैं… भारतीय नागरिक ने वार जोन से लगाई रिहाई की गुहार
ADVERTISEMENT