होम / तेलगांना कथित विधायक खरीद मामले में मनीष सिसोदिया ने अमित शाह की गिरफ्तारी की मांग की

तेलगांना कथित विधायक खरीद मामले में मनीष सिसोदिया ने अमित शाह की गिरफ्तारी की मांग की

Roshan Kumar • LAST UPDATED : October 29, 2022, 10:21 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, Manish Sisodia Demands Arrest of Amit shah ): दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की पार्टी के विधायकों को खरीदने के कथित प्रयासों के लिए भाजपा नेतृत्व पर हमला किया और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की गिरफ्तारी की मांग की।

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने दावा किया कि भाजपा द्वारा पहले दिल्ली, पंजाब और आठ अन्य राज्यों में अवैध विधायक खरीद के प्रयास किए गए थे। उन्होंने कहा कि इस बार तेलंगाना में भाजपा द्वारा खेला गया गंदा खेल एक बार फिर सामने आया है।

प्रेस कांफ्रेंस करते मनीष सिसोदिया

तीन लोगों के बीच बातचीत वाले एक ऑडियो क्लिप का जिक्र करते हुए, जो कथित तौर पर तेलंगाना राष्ट्र समिति (हाल ही में भारत राष्ट्र समिति के रूप में नामित) के कुछ विधायकों को भाजपा में जाने के लिए रिश्वत देने की कोशिश कर रहे थे और जिसमें कथित तौर पर एक “शाह जी” का संदर्भ था।

अदालत ने तीनों लोगों को छोड़ दिया था

मनीष सिसोदिया ने कहा: “अगर ‘शाह जी’ वास्तव में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हैं, तो उन्हें गिरफ्तार कर पूछताछ की जानी चाहिए। क्योंकि अगर कोई दलाल किसी विधायक को खरीदते हुए पकड़ा जाता है और उसमें देश के गृह मंत्री का नाम शामिल है, तो यह है पूरे देश के लिए बहुत खतरनाक है।”

पिछले बुधवार को, तेलंगाना में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की पार्टी के विधायकों को कथित रूप से खरीदने की कोशिश करने के आरोप में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया था। एक अदालत द्वारा उनकी हिरासत की मांग करने वाली पुलिस की याचिका को ठुकराने के बाद तीनों मुक्त हो गए थे।

आरोपियों को हैदराबाद के पास एक फार्महाउस से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा कि वे टीआरएस के चार विधायकों को भाजपा में जाने के लिए रिश्वत देने के कार्य में पकड़े गए थे।

100 करोड़ पकड़े जाने का किया दावा

तेलंगाना में भाजपा के कथित ‘ऑपरेशन लोटस’ का जिक्र करते हुए, श्री सिसोदिया ने आज मीडिया को संबोधित करते हुए कहा: “27 अक्टूबर को, आप में से कुछ ने सूचना दी थी कि साइबराबाद में छापेमारी हुई थी और तीन दलालों को ₹ 100 करोड़ के साथ पकड़ा गया था। वहां उन दलालों की भी तस्वीरें हैं। ये दलाल भाजपा के ऑपरेशन लोटस को चलाते हुए पकड़े गए थे। ये तीन दलाल रामचंद्र भारती, सिमैया और नंद कुमार हैं।”

तीन गिरफ्तार लोगों और टीआरएस के कुछ विधायकों के बीच कथित बातचीत की एक ऑडियो रिकॉर्डिंग का जिक्र करते हुए, श्री सिसोदिया ने कहा: “28 अक्टूबर को, उनकी पूरी बातचीत का ऑडियो आउट हो गया था। ये लोग, विशेष रूप से भारती, उन लोगों को मानाने की कोशिश कर रहा है की विधायक टीआरएस से बीजेपी में आए जाए।”

इस साल अगस्त में, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप नेतृत्व ने भाजपा पर दिल्ली में अपनी सरकार गिराने के लिए अपने विधायकों को 20 करोड़ रुपये की पेशकश करने का आरोप लगाया था। भाजपा ने इन दावों का खंडन किया था।

आप के दिल्ली के विधायकों को हथियाने के भाजपा के कथित प्रयास का उल्लेख करते हुए, श्री सिसोदिया ने आज एक दूसरी ऑडियो रिकॉर्डिंग का हवाला दिया, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि कुछ “दलालों” ने दिल्ली में असफल ऑपरेशन के बारे में बात की थी।

ईडी से जांच की मांग

“आज एक नया ऑडियो सामने आया है। यह तेलंगाना के विधायकों और ऑपरेशन लोटस के दलालों के बीच की बातचीत भी है। इस ऑडियो में, एक दलाल से पता चलता है कि उन्होंने दिल्ली में भी कोशिश की थी। उनका कहना है कि उन्होंने कोशिश की दिल्ली में आप के 43 विधायकों को भाजपा में शामिल करें, ”श्री सिसोदिया ने दावा किया।

उन्होंने कहा, ‘सवाल यह है कि आपने इन विधायकों को खरीदने के लिए 1,075 करोड़ रुपये का इंतजाम किया है । यह पैसा किसका है और कहां से आया?। इस पूरे प्रकरण की जांच की मांग करते हुए श्री सिसोदिया ने कहा कि मनी ट्रेल को ट्रैक करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को शामिल किया जाना चाहिए।”

ऑडियो क्लिप का उल्लेख करते हुए, जिसमें कथित तौर पर “बीएल” और “शाह जी” के संदर्भ थे, श्री सिसोदिया ने कहा कि किसी को यह जानने की जरूरत है कि क्या “शाह जी” केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का संदर्भ है और “बीएल” एक संदर्भ, भाजपा नेता बीएल संतोष है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.