होम / सोनिया गांधी से ईडी आफिस में पूछताछ, बाहर गिरफ्तारियां दे रहे कांग्रेस नेता

सोनिया गांधी से ईडी आफिस में पूछताछ, बाहर गिरफ्तारियां दे रहे कांग्रेस नेता

Vir Singh • LAST UPDATED : July 21, 2022, 3:50 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दिल्ली आज नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ कर रहा है और कार्यालय के बाहर इसके विरोध में कांग्रेस नेता गिरफ्तारियां दे रहे हैं। पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं में गिरफ्तारियां देने की होड़ मची है। वे केंद्र सरकार व ईडी के खिलाफ प्रदर्शन व नारेबाजी कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने संसद के बाहर व दिल्ली में अन्य जगह जमकर प्रदर्शन किया। वे संसद से एक बस में पहले कांग्रेस मुख्यालय के लिए रवाना हुए थे। इसके बाद प्रदर्शन करते हुए ईडी कार्यालय बे बाहर पहुंचे।

बैरिकेटिंग तोड़ आगे बढ़ने की कोशिश पर वाटर कैनन का इस्तेमाल

दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारी नेता व कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का इस्तेमाल भी किया। कार्यकर्ता जब बैरिकेटिंग तोड़कर आगे बढ़ने का प्रयास कर रहे थे तब पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी। प्रदर्शन में शामिल पार्टी नेता अजय माकन, पी चिदंबरम, पार्टी के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित 75 नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। गहलोत ने कहा, देश में पहली बार ऐसा हो रहा है जब सरकार धरना प्रदर्शन करने से रोक रही है। कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा, हम शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे हैं और सरकार हमारी आवाज को दबा नहीं सकती।

कांग्रेस अध्यक्ष से पूछताछ के विरोध में अन्य राज्यों में भी प्रदर्शन

सोनिया के साथ एकजुटता दिखाने के मकसद से देशभर में पार्टी के बड़े नेता और कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। पार्टी का कहना है कि सरकार बदले की भावना से सोनिया को फंसा रही है और कांग्रेस इसके खिलाफ है और पुरजोर तरीके से पार्टी इसका विरोध करेगी। राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी कांग्रेसियों विरोध प्रदर्शन कर सोनिया गांधी के समर्थन में नारे लगाए। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में भी कांग्रेस कार्यकर्ता व नेताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि सोनिया को बुलाने की कोई जरूरत नहीं थी। उन्होंने कहा, बीजेपी कांग्रेस नेताओं को मानसिक रूप से परेशान करना चाहती है।

ये हैं आरोप, राहुल से पिछले महीने हुई थी पूछताछ

नेशनल हेराल्ड अखबार और इसे प्रकाशित करने वाली कंपनी एजेएल व यंग इंडियन कंपनी में वित्तीय गड़बड़ी के आरोप हैं और इसी को लेकर प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रही है। बता दें कि सोनिया और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पास यंग इडिया के 36 प्रतिशत शेयर थे। राहुल गांधी से भी ईडी ने इस मामले में ही पिछले महीने पूछताछ की थी। तब भी कांग्रेस ने इसके खिलाफ दिल्ली व देशभर में विरोध प्रदर्शन किया था।

गांधी परिवार बेदाग है तो चिंता किस बात की : अनुराग ठाकुर

सोनिया गांधी के खिलाफ ईडी की जांच पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अगर गांधी परिवार बेदाग है, उसके ऊपर आरोप हैं तो चिंती किस बात की। अगर गांधी परिवार भ्रष्टाचार में शामिल नहीं है तो कांग्रेसी हल्ला क्यों मचा रहे हैं। अनुराग ने कहा कि जांच एजेंसियों का भ्रष्टाचार में संलिप्त लोगों की जांच करना ही कर्तव्य है।

सत्तारूढ़ पार्टी दिखाना चाहती है कि वे कितने ताकतवर है : मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी दिखाना चाहती है कि वे कितने ताकतवर हैं। उन्होंने कहा, हमने संसद में महंगाई का मामला उठाया है, लेकिन वे चर्चा के लिए तैयार नहीं हुए हैं। खड़गे ने कहा, अब हम सरकार द्वारा केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का मुद्दा उठा रहे हैं।

ये भी पढ़े : एलएसी पर नया हाईवे बनाने की तैयारी में चीन, डोकलाम में गांव बसाया

ये भी पढ़े : उत्तराखंड-महाराष्ट्र में 3 दिन भारी बारिश का अलर्ट, हरियाणा, पंजाब में मूसलाधार के आसार

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Madhya Pradesh: इंदौर के लड़के ने ऑनलाइन किया ऑस्ट्रेलियाई लड़की का यौन शोषण, CBI ने मामला किया दर्ज- Indianews
Sri Lanka Temple:  श्रीलंका के मंदिर मे भारत के इस नदी के जल से होता है अभिषेक, जानें वजह-Indianews
Ohio Sex Worker: HIV पॉजिटिव सेक्स वर्कर के थे 200 क्लाइंट को बनाया मोहरा, पुलिस ने दी ये चेतावनी-Indianews
Lok Sabha Election: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में 1984 के बाद से सबसे अधिक हुआ मतदान, जानें मुख्य कारण- Indianews
Ukraine: यूएन ने यूक्रेन में चल रहे संघर्ष को लेकर जारी किया बयान, जानें क्या कहा-Indianews
Islamic State terrorists: गुजरात में पकड़े गए ISIS आतंकी, यहूदी स्थल, हिंदू नेता थे निशाने पर- Indianews
Swati Maliwal Case: दिल्ली के मंत्री झूठ फैला रहे हैं…, स्वाति मालीवाल ने किया AAP पर पलटवार-Indianews
ADVERTISEMENT