होम / Neel Nanda Passes Away: 32 साल की उम्र मे कॉमेडियन नील नंदा का निधन, कुछ ही देर पहले मनाया था बर्थडे

Neel Nanda Passes Away: 32 साल की उम्र मे कॉमेडियन नील नंदा का निधन, कुछ ही देर पहले मनाया था बर्थडे

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 25, 2023, 10:56 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Neel Nanda Passes Away: कॉमेडियन नील नंदा के चाहने वालों को लिए एक दुखद घटना सामने आया है। 32 साल के स्टैंड-अप कॉमेडियन नील नंदा का निधन हो गया है। नील को जिमी किमेल लाइव और कॉमेडी सेंट्रल के एडम डिवाइन हाउस पार्टी में अपने प्रदर्शन के लिए पहचान मिली है। वेरायटी के अनुसार, इस खबर की पुष्टि उनके लंबे समय से मैनेजर रहे ग्रेग वीस ने की है, जो नंदा को तब से जानते थे, जब वह 19 साल के थे।

32 साल की उम्र में नील नंदा का निधन

बतै दें कि, नील नंदा की मौत का कारण अभी पता नहीं चल सकी है। उनके निधन के बाद, कई साथी हास्य कलाकारों ने उनकी स्मृति का सम्मान किया है। कॉमेडी के प्रति नंदा का प्रेम उनके शुरुआती वर्षों में ही शुरू हो गया था। उनका जन्म अटलांटा, जॉर्जिया में भारतीय अप्रवासियों के यहां हुआ था। कॉमेडी समुदाय के विभिन्न कॉमेडी क्लबों और सहयोगियों ने नंदा और उनकी कलाकृतियों की स्मृति में शनिवार को सोशल मीडिया पर अपनी संवेदना व्यक्त की है।

मैनेजर, ग्रेग वीस ने रविवार को द टाइम्स के साथ बातचीत में कहा, “इस समय मैं केवल पुष्टि कर सकता हूं, हां, दुर्भाग्य से 11 साल से अधिक का मेरा ग्राहक गुजर चुका है।” उन्होंने आगे कहा, “नंदा एक बेहतरीन हास्य कलाकार, दोस्त और शानदार इंसान थीं।”

नील नंदा ने मनाया 32वां जन्मदिन

इस हास्य कलाकार की मृत्यु की खबर आश्चर्यजनक थी क्योंकि उसने हाल ही में अपना जन्मदिन सेलिब्रेट किया था। एलए टाइम्स के अनुसार, उनके निधन से मात्र नौ दिन पहले, कॉमेडी की ‘सकारात्मक शक्ति’ के रूप में जाने जाने वाले नील नंदा पहली बार टोरंटो में एक कॉमेडी क्लब का नेतृत्व कर रहे थे। उन्होंने अपने अद्भुत प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, जिससे कई लोगों का दिल जीत लिया। यहां तक कि उन्होंने प्रशंसकों को शो के बाद शहर में अपना जन्मदिन सप्ताहांत मनाने में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया।

चाहने वाले ने जताया शोक 

वहीं, जोकर्स थिएटर और कॉमेडी क्लब के मालिक डेव कुरेन ने नील के बारे में बात की और घटना के बारे में अविश्वास और गहरी निराशा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि, “उन्होंने हमारे दर्शकों को मुस्कुराया और बहुत खुश किया।” कुरेन ने कहा, “मैं उनसे केवल छह महीने पहले मिला था, लेकिन एक या दो दिन बाद ही उनमें आपको ऐसा महसूस कराने की क्षमता है जैसे आप उन्हें वर्षों से जानते हैं।” इस कारण का खुलासा करते हुए कि सबसे पहले उन्होंने नंदा को काम पर क्यों रखा। इस खबर से हैरान होकर, जॉन रॉय ने एक्स पर लिखा कि, “आरआईपी नील नंदा, एक महान हास्य अभिनेता जिन्होंने लगभग अकेले ही सांता मोनिका में एक संपूर्ण कॉमेडी दृश्य बनाया और हमेशा अपना सब कुछ दिया और सभी का स्वागत किया।”

Read Also:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT