होम / Nigeria Refinery Blast: नाइजीरिया में अवैध तेल रिफाइनरी में जोरदार धमाका, 12 लोगों के मारे जाने की खबर

Nigeria Refinery Blast: नाइजीरिया में अवैध तेल रिफाइनरी में जोरदार धमाका, 12 लोगों के मारे जाने की खबर

Priyambada Yadav • LAST UPDATED : March 4, 2023, 5:44 am IST

इंडिया न्यूज:(Nigeria Refinery Blast) नाइजीरिया के नाइजर डेल्टा क्षेत्र में शुक्रवार को एक अवैध तेल रिफाइनरी में धमाका और आग लगने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई।अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार पुलिस प्रवक्ता ने बताया है कि दक्षिणी राज्य के एमुहा परिषद क्षेत्र में एक पाइपलाइन के पास विस्फोट हुआ, जब अवैध रिफाइनरी संचालक तेल चोरी करने की कोशिश कर रहे थे।वहीं स्थानीय लोगों का मानना है कि मरने वालों की संख्या और भी ज्यादा हो सकती है।

मरने वालों में ज्यादातर युवा शामिल 

वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है की इस विस्फोट से आग लगने की वजह से दर्जनों लोगों की मौत हो सकती है। जिसमें  मरने वालों में ज्यादातर युवा थे, पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस की प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि अवैध रिफाइनरी साइट में आग लगने पर पीड़ित कच्चे उत्पादों को निकाल रहे थे। उन्होंने बताया कि धमाके में चार ऑटो-रिक्शा और एक मोटरसाइकिल पूरी तरह से राख हो गए।

 धमाके से आसपास की इमारतें हिल गईं

अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी एएनआई को स्थानीय लोगों ने बताया कि धमाके के बाद घंटों तक आग लगी हुई थी जिसमें दर्जनों लोगों के मारे जाने की आशंका है। बता दें की लगभग पांच वाहनों में एक पाइपलाइन से तेल निकालने और एक अवैध रिफाइनरी साइट पर ले जाने की योजना बनाई थी, इसलिए मरने वालों में ज्यादातर युवा शामिल हैं। स्थानीय लोगों का कहना है की विस्फोट काफी तेज था, जिससे आसपास की इमारतें हिल गईं।

Also Read: सुष्मिता सेन के हार्ट अटैक पर इन फिल्मी सितारों ने कमेंट्स कर कही ये बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT