होम / Corona Alert: अब ताजमहल का दीदार नहीं कर सकेंगे पर्यटक, जानें क्या हैं नई गाइडलाईन्स 

Corona Alert: अब ताजमहल का दीदार नहीं कर सकेंगे पर्यटक, जानें क्या हैं नई गाइडलाईन्स 

Suman Saurabh • LAST UPDATED : December 22, 2022, 5:57 pm IST

इंडिया न्यूज( दिल्ली) देश में एक बार फिर से कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी व स्वास्थ्य मंत्री के नेतृत्व में कोरोना को लेकर आज गुरूवार को आपात बैठक बुलाई गई है। केंद्र सरकार की ओर से देश में कोरोना की स्थिति पर नजर रखी जा रही है। स्वास्थ विभाग ने एयरपोर्ट व मेट्रो स्टेशनों पर मास्क लगाने व कोरोना के नियमों को पालन करने का निर्देश दिया है। इसी सिलसिले में आगरा स्थित ताजमहल को लेकर आगरा प्रसाशन की ओर से पर्यटकों के लिए नए दिशा- निर्देश जारी किये गए हैं। आगरा प्रसाशन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार इसका दीदार करने आ रहें सभी पर्यटकों के लिए कोरोना की टेस्टिंग अनिवार्य कर दी गई है। साथ ही पर्यटकों को मास्क व अन्य कोरोना संबधी नियमों को पालन को कहा गया है। 

तेजी से फैल रहा ओमनिक्रोण BF.7

ज्ञात हो कि बीते कुछ हफ्तों से एक बार कोरोना के संक्रमण में तेजी देखी जा रही है। अब तक चीन के लोग इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। एक्सपर्ट के अनुसार कोराना का नया वेरिएंट ओमनिक्रोण BF.7 काफी ज्यादा घातक बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बताया जा रहा है कि चीन में इस वेरिएंट से करोड़ों लोग संक्रमित हो चुके हैं, हजारों की मौत की खबरें सामने आ रही है। ऐसे में चीन से सटे दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा जनसंख्या वाला हमारा देश लापरवाही बरते जाने के बाद एक बार फिर इसके जद में आ सकता है।   

हालांकि भारतीय कोरोना एक्सपर्ट का मानना है कि वैक्सीनेशन के बाद हमारे लोगों की इम्यूनिटी क्षमता काफी बढ़ी है, जिससे कोरोना के नए वेरिएंट से लड़ने में आम लोगों को काफी मदद मिलेगी।

इन बातों का रखें ख्याल

दुनिया के लिए कोरोना अब कोई नई महामारी नहीं है। ज्यादातर लोग इसके लक्षण व बचाव के तरीकों से अच्छी तरह से अभ्यस्थ हो चुकें हैं। कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 के लक्षणों की बात की जाए तो सर्दी, खांसी, बुखार, गले में खराश, हरारत, उल्टी और डायरिया परेशानी शामिल हैं। इससे बचने के लिए ताजा खाना, सैनिटाइजेशन, व बचाव ही इसके एक मात्र उपाय हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT