होम / ओडिशा में एक दिन का राजकीय शोक घोषित, सीएम पटनायक आज पहुंचेंगे घटनास्थल

ओडिशा में एक दिन का राजकीय शोक घोषित, सीएम पटनायक आज पहुंचेंगे घटनास्थल

Suman Saurabh • LAST UPDATED : June 3, 2023, 6:24 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Odisha train accident: बहानागा में हुई रेल दुर्घटना को मद्देनजर रखते हुए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक दिन के राजकीय शोक का आदेश दिया है। पूरे राज्य में 3 जून को कोई उत्सव नहीं मनाया जाएगा। बता दें अबतक हादसे में 233 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है जबकि 900 से ज्यादा घायल हैं। सीएम नवीन पटनायक आज(3 मई) को घटनास्थल का दौरा करेंगे। देर रात उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक कर स्थिति का जायजा लिया है। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी घटनास्थल पहुंंच सकते हैं। मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायल लोगों को 2 लाख रुपए और मामूली रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपए देने की घोषणा बीते दिन किया गया है।

मैंने ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना अपनी ज़िंदगी में कभी नहीं देखी

मौके पर स्थानीय विधायक और सांसद दोनों मौजूद हैं। TMC सांसद डोला सेन ने बातचीत में कहा,” मैंने ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना अपनी ज़िंदगी में कभी नहीं देखी। दोनों यात्री ट्रेनें पूर तरह से भरी हुईं थीं। दोनों ट्रेनों में मिलाकर 3000-4000 लोगों के होने की आशंका है। हमारी (पश्चिम बंगाल) मुख्यमंत्री के कल सुबह आ सकती हैं। ममता बनर्जी ने मिदनापुर से SDO, SDPO, ADM, डॉक्टर आदि को भेजा है। अभी तक मृतकों की संख्या 233 हुई है लेकिन हमें लग रहा है कि यह आंकड़ा और बढ़ेगा क्योंकि अभी ट्रेन के नीचे से लोगों को नहीं निकाला गया है।”

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार शाम ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के समीप तीन ट्रेनें आपस में टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतरी और उसके कई डिब्बे मालगाड़ी पर चढ़ गए, वहीं कुछ डिब्बे ट्रैक के दूसरी ओर जा गिरा। हादसे के कुछ ही देर बाद उसी ट्रैक पर यशवंतपुर-हावड़ा सुपरफास्ट गिरे डब्बे से टकरा गई। जिससे यह दुर्घटना और भी बड़ी हो गई।

 

Also Read: Odisha train accident: हाल के वर्षों की यह सबसे बड़ी ट्रेन दुर्घटना, यहां देखें अबतक के ट्रेन हादसे

लेटेस्ट खबरें

सीमा पार पाकिस्तान की बड़ी साजिश, दर्जनों आतंकियों को ISI दे रहा ट्रेनिंग
Uttar Pradesh: ड्यूटी के दौरान स्कूल प्रिंसिपल करा रही थी फेसियल, वीडियो बनाने वाले के साथ हुआ दिल दहलाने वाला बर्ताव
दस घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने अमानतुल्लाह खान को किया गिरफ्तार
America: दुकान में चोरी करने के आरोप में दो भारतीय छात्र गिरफ्तार, अमेरिकी पुलिस ने कहा ऐसा बार-बार करते हैं
BrahMos missiles: फिलीपींस को ब्रह्मोस मिसाइलों की पहली खेप इस दिन सौंपेगा भारत, दो साल पहले हुआ था एग्रीमेंट- Indianews
Delhi airport: मलाशय में छिपाकर ला रहे थे 1.21 करोड़ रुपए का सोना, दो आरोपी दिल्ली हवाई अड्डे पर गिरफ्तार- Indianews
Neena Gupta बनने वाली हैं नानी, बेटी मसाबा गुप्ता ने अपनी प्रेग्नेंसी की अनाउंस, बेबी बंप किया फ्लॉन्ट -Indianews