होम / 'हर हर शंभू' शिव भजन गाने पर फरमानी नाज से बोले उलेमा-यह शरीयत के खिलाफ, ऐसा करना गुनाह है

'हर हर शंभू' शिव भजन गाने पर फरमानी नाज से बोले उलेमा-यह शरीयत के खिलाफ, ऐसा करना गुनाह है

Naresh Kumar • LAST UPDATED : July 31, 2022, 11:19 pm IST

इंडिया न्यज, Muzaffarnagar News। Har Har Shambhu Song : जैसा कि आप जानते ही हैं कि इन दिनों एक शिव भजन काफी मशहूर हो रहा है। इस कांवड़ यात्रा के दौरान गाया गया यह गाना बहुत ज्यादा सुना गया। इस गाने के बोल हैं-‘हर हर शंभू…शिव महादेवा’। आपको बता दें कि इस भजन को सिंगर फरमानी नाज ने गाया है जो कि एक मुस्लिम लड़की है।

वहीं अब उनके द्वारा गाए गए इस शिव भजन को लेकर देवबंदी उलेमा ने उन्हें नसीहत देते हुए कहा है कि इस्लाम में ऐसा किसी भी तरह का गाना नहीं गाना चाहिए, ये इस्लाम के खिलाफ है। इसलिए फरमानी को इससे तौबा करनी चाहिए।

वह भजन भी गाती है और कव्वाली भी

देवबंदी उलेमा की बात के जवाब में फरमानी ने कहा कि वे एक कलाकार हैं। ऐसे में उन्हें हर तरह के गीत गाने पड़ते हैं। वहीं इसे लेकर फरमानी की मां का कहना है कि कांवड़ यात्रा में बेटी ने गाना गाया था। एतराज तो लोग करते ही हैं कि मुसलमान की लड़की गाना गा रही है, लेकिन उसे हर तरह के गाने गाने पड़ते हैं।

अपने बच्चे को पालने के लिए तो उसे सब कुछ करना ही पड़ेगा। वह भजन भी गाती है। कव्वाली भी गाती हैं। यह बात लोगों को अच्छी नहीं लग रही है, इसलिए बोल रहे हैं। वह इसी से अपने बच्चे को पाल रही है।

हम कभी धर्म के हिसाब से नहीं गाते

वहीं फरमानी नाज ने कहा कि हम गरीब लोग हैं। पति ने छोड़कर दूसरी शादी कर ली है। हम गाने गाकर ही परिवार चला रहे हैं। हर हर शंभू भजन को स्टूडियो से निकाला है। हम कभी यह सोचकर नहीं गाते कि हम किस धर्म से हैं। हम कलाकार हैं। यूट्यूब पर हमारा कव्वाली का भी चैनल है। भक्ति का भी चैनल है। सभी तरह के गाने गाते हैं।

अगर मुसलमान होते हुए कोई ऐसा गाना गाता है तो यह गुनाह है

वहीं मुफ्ती असद कासमी ने कहा कि ‘देखिए इस सिलसिले में यही कहूंगा कि इस्लाम में शरीयत के अंदर कोई भी किसी भी तरह का गाना गाना जायज नहीं है। मुसलमान होते हुए अगर कोई गाना गाता है तो यह गुनाह है।

किसी भी तरीके के गाने हों, उनसे फरहेज करना चाहिए। उनसे बचना चाहिए। फरमानी नाम की महिला ने गाना गाया है। यह शरीयत के खिलाफ है। मुसलमान होने के बावजूद ऐसे गाने गाना गुनाह है। महिला को इससे परहेज करना चाहिए, तौबा करनी चाहिए।

पैसों के लिए परेशान करते थे ससुराल वाले

आपको बता दें कि मुजफ्फरनगर की रहने वाली गायिका फरमानी नाज की शादी 2017 में मेरठ के छोटा हसनपुर गांव निवासी इमरान से हुई थी। एक साल बाद बेटा होने के बाद से ही फरमानी को उसके ससुराल वालों ने परेशान करना शुरू कर दिया था।

फरमानी के बेटे को बीमारी थी, जिसके चलते ससुराल वाले फरमानी को परेशान कर मायके से पैसे लाने का दबाव बनाते थे। इससे परेशान होकर फरमानी अपने बेटे के साथ मायके में रहने लगी थीं।

यूट्यूब पर मशहूर हुई फरमानी नाज

फरमानी की मां फातिमा का कहना है कि गांव के ही एक युवक राहुल उर्फ भूरा के पास बाहर से कुछ लोग वीडियो बनाने आते थे। एक दिन उन्होंने फरमानी को गाते सुना, जो उन्हें बहुत पसंद आया। इसके बाद उन्होंने फरमानी का गाना रिकार्ड कर यूट्यूब चैनल पर डाल दिया था, जिसकी लोगों ने जमकर सराहना की थी।

इंडियन आइडल में भी जा चुकी है नाज

बता दें कि एक बार फरमानी इंडियन आइडल में भी गई थीं। जहां से बच्चे की तबीयत खराब होने के चलते उन्हें वापस आना पड़ा था। इसके बाद से फरमानी यूट्यूब सिंगर बनकर सामने आई थीं। अब फरमानी अपने बच्चे का पालन पोषण गाने गाकर ही करती हैं।

ये भी पढ़े : AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा-मुमकिन है किसी दिन श्रीलंका की तरह PM के घर में घुस जाएं लोग…

ये भी पढ़े : भाजपा ने लोकसभा चुनाव-2024 में नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प पारित किया

ये भी पढ़े : ईडी ने शिवसेना सांसद संजय राउत के घर से 11.50 लाख कैश किया बरामद

ये भी पढ़े : AC में धमाके के बाद फ्लैट में लगी आग, नोएडा एनआरआई सिटी की घटना

ये भी पढ़े : उत्तर प्रदेश में लेखपाल भर्ती परीक्षा पास करवाते 18 सॉल्वर गिरफ्तार, 10-10 लाख में की थी सेटिंग

ये भी पढ़े : शिवसेना नेता संजय राउत ED की हिरासत में, जल्द हो सकती है गिरफ्तारी

ये भी पढ़े : भाजपा सांसद ने कांग्रेस विधायकों से पकड़े गए कैश मामले में सीबीआई जांच की मांग की

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT