होम / जम्मू कश्मीर : पूंछ में हुए सेना के वाहन पर हमले में आतंकी संगठन PAFF ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर : पूंछ में हुए सेना के वाहन पर हमले में आतंकी संगठन PAFF ने ली जिम्मेदारी

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : April 20, 2023, 10:47 pm IST

इंडिया न्यूज़ : जम्मू -कश्मीर के पुंछ में आज सेना के वाहन पर पर आतंकियों ने कायराना हमला किया। आतंकियों के इस हमले में 5 जवानों की जान चली गई, जबकि एक जवान घायल होने की खबर है। बता दें, आतंकियों ने भारतीय सेना की गाड़ी पर ग्रेनेड फेंका था, जिससे गाड़ी में आग लगी। वहीं पहले जानकारी सामने आई थी कि आकाशीय बिजली गिरने से वाहन में आग लगी। मालूम हो, वाहन में आग लगने का वीडियो भी सामने आया था।

हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन PAFF ने ली

बता दें, पूंछ में हुए इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी PAFF नामक आतंकी संगठन ने ली है। मालूम हो, PAFF का पूरा नाम पीपल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (People’s Anti-Fascist Front) है। बता दें, पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (PAFF) जम्मू-कश्मीर में खासा सक्रिय है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) से जुड़ा है। इसी साल जनवरी में गृह मंत्रालय ने इस संगठन पर नकेल कसते हुए इसे बैन किया था।

आर्टिकल 370 हटाए जाने के चर्चा में आया था PAFF

जानकारी के लिए बता दें, जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पीएएफएफ का नाम आना शुरू हुआ था। सामने आई रिपोर्ट के अनुसार यह संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद के मारे गए कमांडर जाकिल मूसा से प्रेरित है। इस आतंकी संगठन से जुड़े सदस्य कश्मीर में आतंकी गतविधियों को अंजाम देते हैं। बतया जा रहा गुरुवार दोपहर बाद पुंछ में हुए हमले में पीएएफएफ के सदस्यों ने ग्रेनेड हमले के बाद सेना के वाहन पर तीन तरफ से फायरिंग भी की। मिली जानकारी के मुताबिक इस हमले में तीन आतंकी शामिल थे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.