होम / Pakistan Food Crisis: पाकिस्तान में खाने के पड़े लाले! आटा लूटने उतरी महिलाएं, बोरियां झपटते वीडियो वायरल

Pakistan Food Crisis: पाकिस्तान में खाने के पड़े लाले! आटा लूटने उतरी महिलाएं, बोरियां झपटते वीडियो वायरल

Gargi Santosh • LAST UPDATED : March 21, 2023, 8:27 am IST

Pakistan Food Crisis: आर्थिक रूप से बदहाल पाकिस्तान की हालात सुधरने का नाम नहीं ले रही है। बात यहां तक पहुंच गई है कि देश के लोगों की भूख काबू के बाहर हो गई है। दरअसल,  सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की हालात के कुछ ताजा फोटोज और वीडियो वायरल हो रहे हैं। जिन्हें देख आप खुद पाकिस्तान की बदहाली का अंदाजा लगा सकते हैं।

पाकिस्तान में अनाज की लूट

बता दें इन दिनों पाकिस्तान अपने इतिहास के सबसे बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहा है। देश को अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की ओर से मिलने वाली मदद अभी अटकी हुई है। इस बीच सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमें देखा जा सकता है कि पाकिस्तान की आम जनता लूटपाट पर उतार आई है। लोगों की हालत ऐसी हो गई है कि वे आटे से लदे ट्रकों को लूटते हुए नजर आ रहे हैं। इस लूट मेें महिलाएं भी शामिल हैं और वो भी आटे की बोरियों को छीनती दिखाई दे रही हैं।

Viral Video में क्या?

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि लोगों ने आटे से लदे ट्रक पर कब्जा जमा लिया है। ट्रक में खड़े लोग आटे की बोरियों को लोगों के बीच फेंक रहे हैं। इन बोरियों को झपटने के लिए पुरुष और महिलाएं भीड़ में एक दूसरे से छीनाझपटी कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

लोगों की थाली से गायब हुई रोटियां 

बता दें ये वायरल वीडियो पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद का बताया जा रहा है। गौरतलब है कि देश में लंबे समय से गेहूं की किल्लत है और महंगाई की मार के बीच लोगों की थाली से रोटी भी गायब हो गई है। बीते दिनों में इस तरह के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे, जिसमें लोग एक-एक बोरी आटे के लिए लड़ते-झगड़ते दिखाई दिए थे।

पाकिस्तान को IMF की मदद का इंतजार

पाकिस्तान की सरकार आर्थिक संकट से निपटने के लिए IMF के 1.1 बिलियन डॉलर के फंड का इंतजार कर रही है। लेकिन IMF ने अभी तक बेलआउट पैकेज की मंजूरी नहीं दी है।

ये भी पढ़ेे: कच्चे तेल की बढ़ी कीमत तो इस शहर में बदल गए पेट्रोल-डीजल के दाम

लेटेस्ट खबरें