होम / कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को भारत की लताड़, बताया नफरत फैलाने की साजिश रचने वाला देश

कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को भारत की लताड़, बताया नफरत फैलाने की साजिश रचने वाला देश

Monu Kumar • LAST UPDATED : February 7, 2023, 12:23 pm IST

नई दिल्ली।(United Nations India once again lambasted Pakistan)पाकिस्तान ने फिर एक बार संयुक्त राष्ट्र की आम सभा में कश्मीर राग अलापा और कश्मीर को अपना बताया। जिसके बाद भारत ने भी उसे करारा जवाब दिया। संयुक्त राष्ट्र में भारत के प्रतिनिधि ने कहा कि पाकिस्तान के प्रतिनिधि चाहे जो भी कहे या माने, संपूर्ण केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर और लद्दाख भारत का अभिन्न अंग थे, हैं और रहेंगे।
पाकिस्तान इन दिनों अपने अस्तित्व के लिए लड़ाई लड़ रहा है और गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है। इसके बावजूद पाकिस्तान कश्मीर पर अपनी नापक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

भारतीय प्रतिनिधि ने पाकिस्तान प्रतिनिधिमंडल लगाई लताड़ा

भारतीय प्रतिनिधि ने कहा कि हम इस प्रतिनिधिमंडल (पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल) से कुछ भी नए की उम्मीद नहीं करते हैं। जो भारत की धर्मनिरपेक्ष साख और मूल्यों खिलाफ असुरक्षा और नफरत से भरा हुआ है, जो भारत का आधार है। बता दें कि बीते साल नवंबर में भी पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे पर भारत को घेरने की नाकाम कोशिश की थी लेकिन भारत के प्रतिनिधि ने पाकिस्तानी प्रोपेगैंडा का मुंहतोड़ जवाब दिया। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान के हताशा से भरे प्रयास और बहुपक्षीय मंचों का दुरुपयोग करने की बुरी आदत सहानुभूति हासिल करने की कोशिश है।

गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा पड़ोसी

भीख मांग रहा है पाकिस्तान। विश्लेषक अब चेतावनी दे रहे हैं कि पाकिस्तान (Pakistan) कभी भी दिवालिया हो सकता है। रिपोर्टों से पता चला है कि 9,000 से अधिक कंटेनर विभिन्न पाकिस्तानी बंदरगाहों पर फंसे हुए हैं। जिससे आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति ठप होने का खतरा है। इस हालात से उबरने के लिए वो दुनियाभर से भीख मांग रहा है। देश में महंगाई दर करीब 30 फीसदी पहुंच गई है। इसके अलावा खाद्य वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही हैं।

Report By: Ritesh Mishra

Also Read: Aaron Finch Retirement : एरोन फिंच के नाम IPL में दर्ज है ये अनोखा रिकॉर्ड, क्या जानते हैं आप?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT