होम / PM Modi In US : अमेरिका में 21 जून से पीएम मोदी का दौरा, अगले दिन बाइडेन फैमिली के साथ डिनर

PM Modi In US : अमेरिका में 21 जून से पीएम मोदी का दौरा, अगले दिन बाइडेन फैमिली के साथ डिनर

Deepika Gupta • LAST UPDATED : June 16, 2023, 12:09 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) PM Modi In US: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 से 24 जून तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान US प्रेसिडेंट उनके लिए स्टेट डिनर के अलावा इंटीमेट डिनर (या फैमिली डिनर) भी होस्ट करेंगे। बता दें मोदी की अमेरिका विजिट के शेड्यूल में पहले इंटीमेट डिनर की बात शामिल नहीं थी। अब यह साफ हो गया है कि 22 जून को स्टेट डिनर से पहले प्रेसिडेंट बाइडेन भारत के प्रधानमंत्री को फैमिली डिनर पर भी बुलाएंगे। इसमें बाइडेन की पत्नी जिल भी मौजूद रहेंगी।

21 जून को होगा डिनर

बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल ने प्रधानमंत्री मोदी को 21 जून को इंटीमेट डिनर के लिए इनवाइट किया है। माना जा रहा है कि मोदी यह न्योता कबूल कर लेंगे। खास बात यह है कि इस इंटीमेट डिनर का वेन्यू नहीं बताया गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति और उनका परिवार व्हाइट हाउस में रहता है। लिहाजा, माना जा रहा है कि यह इंटीमेट डिनर उनकी पसंद की किसी जगह पर होस्ट किया जाएगा।

पीएम मोदी करेंगे कई आयोजित

अमेरिका पहुंचने के तुरंत बाद प्रधानमंत्री मोदी न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेंगे और इसके बाद वह वाशिंगटन डीसी पहुंचेंगे। मोदी की यात्रा के दौरान 22 जून का दिन व्यस्त रहेगा और दिन के आखिर में राजकीय भोज का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए व्हाइट हाउस के साउथ लॉन्स में तंबू लगाए जाने की संभावना है, ताकि इस अवसर पर बड़ी संख्या में आमंत्रित अतिथियों के लिए स्थान उपलब्ध कराया जा सके।

लॉन में होगा स्‍वागत समारोह

अधिकारी ने कहा, ‘‘व्हाइट हाउस के लॉन में बहुत महत्वपूर्ण स्वागत समारोह होगा। मुझे उम्मीद है कि एक रात पहले, प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रपति बाइडन एवं बाइडन परिवार को एक साथ बैठकर कुछ देर आत्मीयता के साथ बातचीत करने का अवसर मिलेगा।’’ अभी यह नहीं बताया गया है कि इस रात्रिभोज का आयोजन कहां किया जाएगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT