होम / PM Modi MP Visit: पीएम मोदी 7853 करोड़ रुपये की नल-जल योजनाओं का किया लोकार्पण, कांग्रेस पर जड़ा कटाक्ष

PM Modi MP Visit: पीएम मोदी 7853 करोड़ रुपये की नल-जल योजनाओं का किया लोकार्पण, कांग्रेस पर जड़ा कटाक्ष

Divya Gautam • LAST UPDATED : April 24, 2023, 2:24 pm IST

PM Modi MP Visit: पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार 24 अप्रैल को मध्य प्रदेश के रीवा में आयोजित पंचायती राज सम्मेलन कार्यक्रम में शामिल हुए थे। यहां उन्होंने 2300 करोड़ के रेल प्रोजेक्ट्स और 7853 करोड़ रुपये की नल-जल योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने देश की 2.5 लाख से अधिक पंचायतों को ‘राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस’ की शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने कहा कि आज 30 लाख से ज्यादा पंचायत प्रतिनिधि भी हमारे साथ वर्चुअली जुड़े हुए हैं। ये निश्चित रूप से भारत के लोकतंत्र की बहुत ही सशक्त तस्वीर है।

हम सभी जनता के प्रतिनिधि हैं- पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि हम सभी जनता के प्रतिनिधि हैं, हम सभी इस देश के लिए, इस लोकतंत्र के लिए समर्पित हैं। काम के दायरे भले ही अलग हों, लेकिन लक्ष्य एक ही है जनसेवा से राष्ट्रसेवा। भारत को विकसित बनाने के लिए भारत के गांवों की सामाजिक व्यवस्था को विकसित करना जरूरी है।

कांग्रेस पर पीएम मोदी ने कसा तंज 

पीएम मोदी ने विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि आजादी के बाद जिस दल ने सबसे ज्यादा समय तक सरकार चलाई, उसने ही हमारे गांवों का भरोसा तोड़ दिया। गांव में रहने वाले लोग, गांव के स्कूल, गांव की सड़कें, गांव की बिजली, गांव में भंडारण, गांव की अर्थव्यवस्था कांग्रेस सरकार के दौरान इन सबको सरकारी प्राथमिकताओं में सबसे निचले पायदान पर रखा है।

ये भी पढ़ें- गुजरात ATS को मिली लॉरेंस बिश्नोई की ट्रांजिट कस्टडी, सीमा पार तस्करी से जुड़ा मामला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.