होम / कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों पर पीएम नरेंद्र मोदी ने की समीक्षा बैठक, जांच और जीनोम सिक्वेंसिंग को तेज करने की दी सलाह

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों पर पीएम नरेंद्र मोदी ने की समीक्षा बैठक, जांच और जीनोम सिक्वेंसिंग को तेज करने की दी सलाह

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : March 22, 2023, 10:43 pm IST

इंडिया न्यूज़: (PM Modi Meeting on Covid-19 in India) भारत में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र और राज्य सरकारें अलर्ट हो गई है। इसी के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 22 मार्च की शाम को समीक्षा बैठक की। इस दौरान कोरोना और एचएन 2 इन्फ्लूएंजा वायरस के बढ़ते मामलों पर विस्तृत चर्चा की गई। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, पीएम मोदी ने सावधानी, सतर्कता बरतने की सलाह दी है।

पीएमओ के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ने प्रयोगशाला निगरानी बढ़ाने, गंभीर घातक श्वसन संक्रमण (एसएआरआई) के सभी मामलों की जांच करने और जीनोम सिक्वेंसिंग को तेज करने का आह्वान किया है। पीएम मोदी ने कहा कि इससे नए वैरिएंट पर नज़र रखने और समय पर कार्रवाई करने में मदद मिलेगी।

मास्क लगाने की दी सलाह

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि वरिष्ठ नागरिकों और अन्य बीमारियों से ग्रस्त लोग भीड़-भाड़ वाली जगहों पर मास्क लगाएं। पीएमओ के अनुसार, 22 दिसंबर 2022 को कोविड की पिछली समीक्षा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के निर्देशों पर की गई कार्रवाई के बारे में भी बैठक में जानकारी दी गई। उन्हें बताया कि कोविड संबंधी 20 मुख्य दवाओं, 12 अन्य दवाओं, आठ बफर दवाओं तथा इन्फ्लूएंजा की एक दवा की उपलब्धता और उसके दाम पर नजर रखी जा रही है।

देश में कोरोना वायरस के 1134 नए मामले दर्ज

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के 1134 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके बाद एक्टिव मरीज की संख्या बढ़कर 7026 पहुंच गई है। बता दें कि सुबह 8 बजे जारी आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण से 5 लोगों की मौत होने के साथ मृतक संख्या 5,30,813 हो गई है। एक दिन पहले मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 699 नए मामले सामने आए थे।

लेटेस्ट खबरें