होम / PM नरेंद्र मोदी ने 91 FM ट्रांसमीटरों का किया उद्घाटन, कहा – देशवासियों से भावनात्मक जुड़ाव केवल रेडियो से संभव

PM नरेंद्र मोदी ने 91 FM ट्रांसमीटरों का किया उद्घाटन, कहा – देशवासियों से भावनात्मक जुड़ाव केवल रेडियो से संभव

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : April 28, 2023, 12:19 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi Start 91 FM Radio, नई दिल्ली: आज शुक्रवार, 28 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारत में रेडियो कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए 91 FM ट्रांसमीटरों का उद्घाटन किया। FM रेडियो 18 राज्य और 2 केंद्र शासित में संचालित होंगे। बता दें कि मन की बात के 100वें एपिसोड से 2 दिन पहले FM ट्रांसमीटरों की शुरूआत की गई है। इस दौरान पीएम  ने कहा कि आज ऑल इंडिया रेडियो की FM सेवा का ये विस्तार ऑल इंडिया FM बनने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। ऑल इंडिया रेडियो के 91 FM ट्रांसमिशन की ये शुरूआत देश के 85 ज़िलों के 2 करोड़ लोगों के लिए उपहार की तरह है।

“मन की बात’ का 100वां एपिसोड करने जा रहा हूं”

पीएम ने मन की बात के 100 एपिसोड पूरा करने को लेकर कहा कि अभी कुछ दिन बाद ही मैं रेडियो पर ‘मन की बात’ का 100वां एपिसोड करने जा रहा हूं। ‘मन की बात’ का ये अनुभव, देशवासियों से इस तरह का भावनात्मक जुड़ाव केवल रेडियो से ही संभव था। मैं इसके जरिए देशवासियों के सामर्थ्य से और सामूहिक कर्तव्यशक्ति से जुड़ा रहा।

“भारतीय के पास अवसरों की कमी ना हो”

पीएम ने आगे कहा हमारी सरकार निरंतर तकनीक के लोकतंत्रीकरण के लिए काम कर रही है। भारत अपने सामर्थ्य का पूरा इस्तेमाल कर पाए, इसके लिए जरूरी है कि किसी भी भारतीय के पास अवसरों की कमी ना हो। आधुनिक तकनीक तो सभी के लिए सुगम और अफोर्डेबल बनाना, इसका एक बड़ा माध्यम है।

FM ट्रांसमिशन से बन रही इस कनेक्टिविटी का एक और आयाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि FM ट्रांसमिशन से बन रही इस कनेक्टिविटी का एक और आयाम है। देश की सभी भाषाओं और विशेषतौर पर 27 बोलियों वाले इलाकों में इन FM ट्रांसमिशन्स से प्रसारण होगा। इसका मतलब ये कनेक्टिविटी सिर्फ संवाद के साधन को ही आपस में नहीं जोड़ती बल्कि लोगों को भी जोड़ती है।

इन राज्यों में स्थापित हुए FM ट्रांसमीटर

बयान के अनुसार, 100 वाट के 91 नए एफएम ट्रांसमीटर बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र, केरल, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, हरियाणा, उत्तराखंड, लद्दाख, ओडिशा, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, असम, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, मेघालय, नागालैंड और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के कुल 84 जिलों में स्थापित किए गए हैं।

ये भी पढ़ें –  गलगोटिया यूनिवर्सिटी में दो गुटों के छात्रों में लड़ाई, जमकर बरसाए लात-घूंसे, वायरल हो रहा वीडियो

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Elections: पीएम मोदी, राहुल गांधी आज राजधानी में पहली चुनावी रैलियां करेंगे; बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था-indianews
Aaj Ka Panchang: आज का पंचांग, जानें ​​शुभ और अशुभ मुहूर्त- indianews
घर लौटे Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah के रोशन सोढ़ी, इस वजह से हुए थे गायब
Andhra Pradesh: बिजली का झटका लगने से अचेत पड़ा था बच्चा, रास्ते से गुजर रहे डॉक्टर ने भगवान बन बचाई जान- Indianews
Lok Sabha elections: सोनिया गांधी ने रायबरेली में दिया भाषण, राहुल गांधी ने कहा- भावनात्मक क्षण – Indianews
Uttar Pradesh: पिता 5 बच्चों के होने को लेकर था चिंतित, 13 वर्षीय लड़की ने छोटी बहनों का गला घोंटा- Indianews
Uttar Pradesh: शख्स ने पत्नी का गला घोंटा, रिश्तेदारों को तस्वीरें भेजीं, फिर खुद भी आत्महत्या कर ली- Indianews
ADVERTISEMENT