होम / हिमचाल में प्रधानमंत्री ने कहा "खुद को कट्टर ईमानदार कहने वाले सबसे भ्रष्ट"

हिमचाल में प्रधानमंत्री ने कहा "खुद को कट्टर ईमानदार कहने वाले सबसे भ्रष्ट"

Roshan Kumar • LAST UPDATED : November 5, 2022, 7:31 pm IST

इंडिया न्यूज़ (शिमला, PM says Those who call themselves ‘kattar imaandaar’ are most corrupt): हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस का मतलब “भ्रष्टाचार और स्वार्थी राजनीति” की गारंटी है।

सोलन में ‘विजय संकल्प रैली’ को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “हिमाचल प्रदेश को ऐसी बीजेपी सरकार की जरूरत है जो इसे स्थिरता प्रदान करे। 30 साल तक दिल्ली में अस्थिरता रही. सरकारें आईं और गईं, जबकि हजारों करोड़ रुपये बर्बाद हुए. चुनाव जो बार-बार हुआ। 2014 में लोगों ने स्थिर सरकार के लिए मतदान किया।”

‘कांग्रेस का मतलब भ्रष्टाचार’

“कांग्रेस के शासन के दौरान, अस्थिर सरकारों में निहित स्वार्थ वाले विभिन्न समूह थे। छोटे राज्य ऐसे समूहों के निशाने पर थे। ये समूह केवल अपने हित के लिए काम करते थे। हिमाचल के लोग जानते हैं कि कांग्रेस का मतलब गारंटी है भ्रष्टाचार और स्वार्थी राजनीति। भाजपा का काम और संकल्प मजबूत है जबकि कांग्रेस में अनिश्चितता, अनिश्चितता और अराजकता है।” प्रधानमंत्री ने कहा

उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर जैसे राज्यों का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि ऐसे कई छोटे राज्यों में अब स्थिर सरकारें हैं। उन्होंने कहा कि इसी तरह की प्रवृत्ति अब उत्तर प्रदेश में देखी गई है जहां लोगों ने परंपरा को तोड़ा और योगी सरकार को फिर से वापस लाया।

‘देश तोड़ने का करते है प्रयास’

प्रधानमंत्री ने कहा, “भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई तब शुरू हुई जब केंद्र में एक स्थिर सरकार बनी… जब केंद्र में एक स्थिर सरकार बनी, तो आतंकवाद और नक्सलवाद नियंत्रण में आया और पूर्वोत्तर में शांति स्थापित हुई। जो लोग खुद को ‘कट्टार ईमानदार’ कहते हैं, वे सबसे भ्रष्ट हैं। ये लोग समाज और देश की एकता को तोड़ने की साजिश रचते हैं। हिमाचल को ऐसे स्वार्थी समूहों से खुद को बचाना है।”

“पीएम किसान सम्मान निधि के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के किसानों के बैंक खातों में 2,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए हैं। इसका लाभ 9 लाख किसानों तक पहुंचा है। यूरिया की एक बोरी की कीमत हमें 2,000 रुपये आती है लेकिन हम यह हमारे किसानों को 270 रुपये में देते है। बाकी खर्च हमारी सरकार वहन करती है। कुछ लोग जो 100 रुपये सब्सिडी देते हैं, वे इसके बारे में विज्ञापन प्रकाशित करने के लिए 1,000 रुपये खर्च करते हैं” प्रधानमंत्री ने कहा

आगामी राज्य विधानसभा चुनावों में भाजपा के लिए समर्थन का आग्रह करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा, “आपको भाजपा उम्मीदवार को याद रखने की आवश्यकता नहीं है, केवल ‘कमल’ के प्रतीक को याद रखें जब आप अपना वोट डालने जाते हैं। मैं आपके पास ‘कमल’ लेकर आया हूं। .जहाँ भी आप कमल का चिन्ह देखते हैं, इसका मतलब है कि वह भाजपा है और मोदी जी आपके पास आए हैं।”

हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान होना है, जिसके नतीजे 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PAN-Aadhaar Link: जल्द करा लें पैन-आधार को लिंक, दोहरी आयकर कटौती से बचने में मिलेगी मदद -India News
उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर पहुंची वाणी कपूर और राशी खन्ना, महाकाल का लिया आशीर्वाद, देखें तस्वीरें -Indianews
Janhvi Kapoor अपने रूमर्ड बॉयफ्रेंड Shikhar Pahariya संग जल्द लेंगी सात फेरे! शादी की खबरों पर एक्ट्रेस ने तोड़ी चुप्पी -Indianews
Viral News: बुर्का पहन डेट पर आती थी महिला, शादी के बाद पति के उड़ गए होश
Pope Francis: पोप फ्रांसिस ने मांगी होमोफोबिक स्लर की रिपोर्ट पर माफी, वेटिकन ने बताया -India News
Babar Azam:’सर पर नहीं चढ़ो’, फैंस पर भड़के गुस्साए बाबर आजम, जानें क्या है पूरा मामला-Indianews
Prachi Nigam: इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर ने किया यूपी टॉपर का मेकओवर, प्राची निगम ने फिर जीता दिल -India News
ADVERTISEMENT