होम / पुलवामा हमले में पुलिसकर्मी शहीद, शोपियां में आतंकी ढेर

पुलवामा हमले में पुलिसकर्मी शहीद, शोपियां में आतंकी ढेर

Naresh Kumar • LAST UPDATED : October 2, 2022, 4:41 pm IST

इंडिया न्यूज, Srinagar News। Pulwama Terrorist Attack: रविवार को कश्मीर संभाग के जिला पुलवामा में पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त नाका पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इस आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद और एक सीआरपीएफ का जवान घायल हुआ है। घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस और सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर ली है। तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। वहीं शोपियां में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है।

अचानक हमला कर फरार हुए आतंकी

मिली जानकारी अनुसार जिला पुलवामा के पिंगलाना में आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त नाका पार्टी पर फायरिंग की और फिर मौके से फरार हो गए। इस हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद और सीआरपीएफ का एक जवान घायल हुए है। बताया जा रहा है कि हमले के तुरंत बाद दोनों को अस्पताल ले जाया गया। इनमें पुलिस के जवान को बचाया नहीं जा सका है।

सेना के जवानों ने सील किया इलाका

वहीं, सीआरपीएफ के जवान का इलाज अस्पताल में जारी है। सूचना मिलते ही पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान मौके पर पहुंचे। जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। अलग-अलग जगहों पर नाके लगाकर आतंकियों की धरपकड़ के लिए मुहिम जारी है।

सुरक्षाबलों ने शोपियां में मार गिराया एक आतंकी

उधर, कश्मीर संभाग के जिला शोपियां में रविवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। यहां सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को मार गिराया। उसके पास से हथियार भी बरामद हुए हैं।

लश्कर-ए-तैयबा संगठन से जुड़ा था आतंकी

इस बारे एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान नसीर अहमद भट के रूप में हुई है। वह नौपोरा बसकुचन शोपियां का रहना वाला था और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था। पुलिस को उसके पास से हथियार और गोला बारूद एके-47 राइफल सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है। वह कई आतंकी अपराधों में शामिल रहा था और हाल ही में एक मुठभेड़ से भाग निकला था।

ये भी पढ़ें : पिछले 24 घंटे में सामने आये 3,375 नए केस

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.