होम / अस्पताल में हो रही थी सर्जरी तभी आया भूकंप, डॉक्टरों ने की सफल डिलीवरी

अस्पताल में हो रही थी सर्जरी तभी आया भूकंप, डॉक्टरों ने की सफल डिलीवरी

Roshan Kumar • LAST UPDATED : March 22, 2023, 1:35 pm IST

Surgery During Earthquake:  जम्मू- कश्मीर के अनंतनाग के एक सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों और अन्य चिकित्सा कर्मचारियों ने मंगलवार की रात उत्तर भारत के कई हिस्सों में आए भूकंप के बीच सिजेरियन सेक्शन (सी-सेक्शन) डिलीवरी की। अनंतनाग के अस्पताल में एक महिला का इमरजेंसी सी-सेक्शन किया जा रहा था तभी ऑपरेशन थियेटर के अंदर तेज झटके महसूस किए गए।

  • अनंतनाग का मामला
  • डॉक्टरों ने धौर्य से काम किया
  • पाकिस्तान में अब तक 11 की मौत

एक वीडियो में चिकित्सा उपकरणों को भूकंप के प्रभाव से हिलते हुए दिखाया गया है जबकि महिला सर्जरी के बीच में ऑपरेटिंग टेबल पर लेटी हुई है। कुछ सेकेंड बाद बिजली चली गई और कमरे में अंधेरा छा गया। कमरे में मौजूद मेडिकल स्टाफ को प्रार्थना करते हुए सुना जा सकता है।

सब कुछ ठीक

अनंतनाग के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, “एसडीएच बिजबेहरा के कर्मचारियों को धन्यवाद जिन्होंने एलएससीएस को सुचारू रूप से संचालित किया और भगवान का शुक्र है कि सब कुछ ठीक है।”

6.6 तीव्रता का भूकंप आया

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में मंगलवार रात जोरदार झटके महसूस किए गए, अफगानिस्तान में हिंदू कुश क्षेत्र में 6.6 तीव्रता का भूकंप आया। लाहौर सहित पाकिस्तान के कुछ हिस्सों में भी झटके महसूस किए गए। रात करीब 10 बजकर 20 मिनट पर भूकंप का झटका आते ही दहशत में लोग घरों से बाहर निकल आए। भूकंप के झटके हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और जम्मू-कश्मीर में भी महसूस किए गए।

पाकिस्तान में 11 जान गई

मिनटों के भीतर, “भूकंप” ट्विटर पर शीर्ष ट्रेंडिंग कीवर्ड बन गया। दिल्ली में भी कई लोगों ने अपने घरों से वीडियो साझा किए जिसमें छत के पंखे और झूमर हिलते दिख रहे हैं। हालांकि भारत में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है लेकिन पाकिस्तान में 11 लोगों की जान चली गई और 160 से अधिक घायल हो गए।

यह भी पढ़े-

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT