होम / प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में डाला वोट, अमित शाह भी आज डालेंगे वोट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में डाला वोट, अमित शाह भी आज डालेंगे वोट

Roshan Kumar • LAST UPDATED : December 5, 2022, 10:04 am IST

इंडिया न्यूज़ (गांधीनगर, Prime minister narendra modi cast there vote in Ahmedabad): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुजरात के अहमदाबाद में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में अपना वोट डाला। पीएम मोदी ने अहमदाबाद के रानिप स्थित निशान पब्लिक स्कूल में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इससे पहले वह गांधीनगर राजभवन से वोट डालने के लिए निकले।

पीएम मोदी ने वोट डालने से पहले स्कूल जाते समय रास्ते में लोगों का अभिवादन भी किया। वह पोलिंग बूथ पर कतार में खड़े होकर वोट डालने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे।

इससे पहले आज उन्होंने राज्य के लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह किया। मतदान आज सुबह आठ बजे शुरू हुआ और शाम पांच बजे तक चलेगा.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “गुजरात चुनाव के दूसरे चरण में मतदान करने वाले सभी लोगों, विशेष रूप से युवा मतदाताओं और महिला मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं। मैं सुबह करीब 9 बजे अहमदाबाद में अपना वोट डालूंगा।” केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी आज दूसरे चरण में अहमदाबाद में अपना वोट डालेंगे.

उत्तर और मध्य गुजरात के 14 जिलों की 93 विधानसभा सीटों के लिए दूसरे और अंतिम चरण में मतदान हो रहा है। गुजरात चुनाव के दूसरे चरण में 61 दलों के 833 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनके भाग्य का फैसला 2.51 करोड़ से अधिक मतदाता करेंगे।

चुनाव आयोग ने 26,409 मतदान केंद्र स्थापित किए हैं और लगभग 36,000 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) का इस्तेमाल इस चरण में किया जा रहा है। चुनाव की सुविधा के लिए 14 जिलों में लगभग 29,000 पीठासीन अधिकारियों और 84,000 से अधिक मतदान अधिकारियों को तैनात किया गया है।

दूसरे चरण की 93 सीटों पर मतदान अहमदाबाद, गांधीनगर, मेहसाणा, पाटन, बनासकांठा, साबरकांठा, अरावली, महिसागर, पंचमहल, दाहोद, वडोदरा, आणंद, खेड़ा और छोटा उदयपुर जिलों में हो रहा है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT