होम / जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिंतन शिविर के पहले सत्र में हिस्सा लिया

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिंतन शिविर के पहले सत्र में हिस्सा लिया

Roshan Kumar • LAST UPDATED : January 16, 2023, 1:20 pm IST

इंडिया न्यूज़ (जयपुर, Rajasthan CM Ashok-Gehlot chairs first session of Chintan Shivir): राज्य विधानसभा चुनाव से पहले, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक-गहलोत ने सोमवार को जयपुर में चिंतन शिविर के पहले सत्र की अध्यक्षता की।

दो दिवसीय शिविर में आठ सत्र होंगे, जिसमें राज्य के मंत्री अपने-अपने विभागों का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे। बजट और विभिन्न जन योजनाओं के क्रियान्वयन पर भी इस बैठक में चर्चा होगी। उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट आज से राज्य के नागौर, हनुमानगढ़, झुंझुनू और पाली में रैलियां करेंगे।

इससे पहले 22 दिसंबर को, भारत जोड़ो यात्रा ने अपना राजस्थान चरण पूरा किया और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच एक सुलह बैठक के बावजूद, दोनों के बीच झगड़े के लिए “पूर्ण विराम” का कोई संकेत नहीं दिख रहा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने और चुनावी वादे को पूरा करने के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार की सराहना की और कहा कि “कांग्रेस का मतलब विश्वास है”।

हिमाचल प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली (एनपीएस) के तहत आने वाले सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) को बहाल करने का फैसला किया था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.