होम / तिरंगा देश की शान, हर नागरिक करे इसका सम्मान : कार्तिक शर्मा

तिरंगा देश की शान, हर नागरिक करे इसका सम्मान : कार्तिक शर्मा

Vir Singh • LAST UPDATED : August 15, 2022, 2:06 pm IST
  • अनाजमंडी यमुनानगर में राज्यसभा सदस्य कार्तिक शर्मा ने किया ध्वजारोहण

प्रभजीत सिंह लक्की, इंडिया न्यूज, यमुनानगर:
हरियाणा से राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज यमुनानगर की अनाजमंडी में आयोजित समारोह में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर उनकी धर्मपत्नी ऐश्वर्या पंडित भी मौजूद रहीं। कार्यक्रम के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में तिरंगा फहराने के बाद राष्ट्रगान गाया गया। कार्तिक शर्मा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि तिरंगा देश की शान है और हर किसी नागरिक को इसका सम्मान करना चाहिए।

कार्तिक शर्मा की धर्मपत्नी ऐश्वर्या पंडित भी मौजूद रहीं

जीप में सवार होकर परेड की सलामी भी ली

जीप में सवार होकर परेड की सलामी भी ली

कार्तिक शर्मा ने जीप में सवार होकर परेड की सलामी भी ली। राज्यसभा सांसद ने कहा, तिरंगे से भारत और यहां के लोगों का भी सम्मान है। कार्यक्रम में एडीसी आयुष सिन्हा, मेयर मदन चौहान, एसडीएम सुशील कुमार, तहसीलदार कृष्ण कुमार,डीएसपी हेड क्वार्टर कमलजीत, अशोक तंवर, परीक्षित त्यागी, मनोज त्यागी, सतीश शर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता व पार्षद राकेश त्यागी, रोमी त्यागी व सभी जिला अधिकारी मौजूद रहे।

देश के लिए बलिदान देने वाले हर बलिदानी को मेरा नमन

देश के लिए बलिदान देने वाले हर बलिदानी को मेरा नमन : कार्तिक शर्मा

कार्तिक शर्मा ने कहा, देश आज आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है और इस अवसर पर मैं यहां मौजूद सभी नागरिकों को बधाई देता हूं। इसके अलावा देश के लिए बलिदान देने वाले बलिदानियों को मैं नमन करता हूं। उन्हीं के बलिदान से आज हम आजाद भारत में सांस ले रहे हैं। राज्यसभा सांसद ने कहा, हम सभी देश के लिए अपना सब कुछ न्योछावर करने वाले वीरों के सारी उम्र ऋणी रहेंगे।

हरियाणा की मिट्टी से भी अनेक वीरों ने बलिदान दिया

हरियाणा की मिट्टी से भी अनेक वीरों ने बलिदान दिया

कार्तिक शर्मा ने कहा कि हरियाणा की मिट्टी से भी आजादी के लिए अनेक वीरों ने बलिदान दिया है। उन्होंने सिख गुरुओं के बलिदान का भी इस दौरान जिक्र किया। कार्तिक शर्मा ने कहा, यह गैरव का विषय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की गई। आज पूरा देश आजादी के रंग में रंगा हुआ है। पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार देश के हर नागरिक को सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है।

खेलों में भी मान बढ़ा रहे हरियाणा के खिलाड़ी

खेलों में भी मान बढ़ा रहे हरियाणा के खिलाड़ी

कार्तिक शर्मा ने कहा, खेलों में भी हरियाणा के खिलाड़ी झंडे गाड़ रहे हैं। इसका कारण यह है कि प्रदेश की मौजूदा सरकार की ओर से खिलाड़ियों को हर सुविधा दी जा रही है। मेडल जीतने पर करोड़ों रुपए देकर खिलाड़ियों को सम्मानित किया जा रहा है। कार्तिक शर्मा ने कार्यक्रम के अंत में कहा कि आज देश व  प्रदेश को संपन्न बनाए जाने में सभी लोग अपना योगदान देने का संकल्प लें। प्रदेश सरकार ने भी अंतिम पंक्ति में खड़े हर व्यक्ति के लिए समान रूप से काम किया है। केंद्र की मौजूदा सरकार में देश व प्रदेशों का लगातार चहुमुखी विकास हो रहा है।

ये भी पढ़े : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर आज लाल किले से नौवीं बार फहराया तिरंगा

ये भी पढ़े : लाल चौक पर अब लहलहा रहा है तिरंगा : कार्तिक शर्मा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.