होम / रामनवमी के मौके पर गोरक्षनाथ मंदिर में सीएम योगी ने किया कन्यापूजन, दिखा अलग रूप

रामनवमी के मौके पर गोरक्षनाथ मंदिर में सीएम योगी ने किया कन्यापूजन, दिखा अलग रूप

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : March 30, 2023, 7:43 pm IST

इंडिया न्यूज़ : पुरे देश में आज हर्षोउल्लास से रामनवमी का पावन पर्व मनाया जा रहा है। ऐसे में हर वर्ष की भांति सीएम योगी अपने गृह जनपद गोरखपुर पहुंचे। गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी ने गोरक्षनाथ मंदिर में पूजा -अर्चना की। पूजा -अर्चना के साथ यहां पर सीएम ने कन्या पूजन किया और चैत्र नवरात्रि में लगने वाले मेले में हिस्सा भी लिया। बता दें, सीएम योगी उत्तरप्रदेश सूबे मुखिया होने के साथ गोरक्षपीठाधीश्वर भी है। ऐसे में गोरक्षपीठाधीश्वर होने के नाते सीएम योगी अपने दायित्व को निभाने गोरखपुर पहुंचे।

शक्ति आराधन में डूबे नजर आए सीएम योगी

बता दें, हर वर्ष की भांति चैत्र नवरात्र के नवमी के दिन सीएम योगी आदित्यनाथ एक अलग अंदाज में नजर आते हैं और एक-एक कन्याओं का पांव पखार कर उनके पैर को पोछ कर उन्हें तिलक लगाते हैं, फिर चुन्नी ओढ़ा कर उन्हें दक्षिणा देते हैं। इस बार भी ऐसा ही हुआ सीएम योगी के कन्यापूजन में जितनी भी कन्या आई हुई थी। सीएम ने उन्हें अपने मौजूदगी में भोजन करा कर और एक एक कन्या के पास जाकर उनसे पूछते हुए उन्हें भोजन कराकर उनका आशीर्वाद लेते नजर आए।

सीएम ने दी रामनवमी की शुभकामनाएं, प्रदेश की खुशहाली की कामना की

बता दें, पूजा -अर्चना और कन्या भोज के बाद रामनवमी को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे देश और प्रदेश वासियों को ढेर सारी शुभकामनाएं दी। सीएम ने कहा कि मां से यही कामना करता हूं कि प्रदेश वासी हमेशा खुशहाल रहें। साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरीके से सरकार काम कर रही है और सभी योजनाओं का लाभ एक एक लाभार्थियों को मिल रहा है इसको लेकर लगातार वह प्रयत्नशील हैं।

मीडिया से मुखातिब हुए सीएम योगी

बता दें, गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी ने शक्ति -आराधना करने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि धर्म को हम उपासना विधि मानने की कोशिश न करें। उपासना विधि किसी एक विशिष्ट पद्धति को लेकर उसके प्रति आग्रही बनाती है, वहीं धर्म एक व्यापक अवधारणा है जो हमें कर्तव्य, सदाचार व नैतिक मूल्यों से जोड़ते हुए सन्मार्ग पर चलकर एक रचनात्मक प्रवृत्ति की ओर अग्रसर करता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने यह व्यवस्था सुनिश्चित की है कि वासंतिक नवरात्रि के अवसर पर देव मंदिरों में दुर्गा सप्तशती का पाठ व रामनवमी के अवसर पर अखंड रामायण का पाठ हो, यह कार्यक्रम सभी जनपदों में आयोजित हुए हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT