होम / गुजरात से हारकर प्लेऑफ से बाहर हुई आरसीबी, शुभमन गिल ने जड़ा शानदार शतक

गुजरात से हारकर प्लेऑफ से बाहर हुई आरसीबी, शुभमन गिल ने जड़ा शानदार शतक

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : May 22, 2023, 12:52 am IST

india news (इंडिया न्यूज़) : RCB vs GT 2023 : शुभमन गिल के बेहतरीन शतक और विजय शंकर के अर्धशतक के दम पर गुजरात टाइटंस ने आखिरी लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हराकर उसे प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर दिया है ,बता दें, आरसीबी की ओर से रखे गए 198 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टीम ने 19.1 ओवर में 4 विकेट पर जीत दर्ज कर ली। अब आईपीएल के इस सीजन में कवालिफ़ाइ करने वाली चार टीमों का फैसला हो चुका है ,बता दें, यह टीमें हैं गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपरकिंग्स, लखनउ सुपर जॉयंट्स और मुंबई इंडियंस।

गिल ने तोडा बैंगलोर का दिल

बता दें, 198 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर रिधिमान साहा 12 रन बनाकर आउट हुए । इसके बाद शुभमन गिल के साथ पारी को आगे बढ़ाने का जिम्मा विजय शंकर ने उठाया। दोनों ने मिलकर गुजरात के स्कोर को 148 तक पहुँचाया। इसके बाद विजय शंकर 35 गेंदों पर 53 रन बनाकर आउट हुए। गुजरात की ओर से दासुन शनाका खाता भी नहीं खोल सके। हालाँकि गिल ने शतकीय पारी खेल बैंगलोर के फैंस का दिल दिया। बता दें, गिल ने 52 गेंदों पर नाबाद 104 रन बनाये।

विराट ने जड़ा आईपीएल का सातवां शतक

बता दें, विराट कोहली ने लगातार दूसरे आईपीएल मैच में शतक लगा दिया है। विराट ने पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 100 रन बनाए थे। कोहली का आईपीएल में यह सातवां शतक है। वह टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए। विराट ने सर्वाधिक शतक के मामले में अपने पूर्व साथी क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। आरसीबी के पूर्व खिलाड़ी क्रिस गेल ने छह शतक लगाए थे।

ALSO READ : http://करो या मरो मुकाबले में कोहली ने जड़ा धमाकेदार शतक, आरसीबी ने दिया गुजरात को 198 रन का लक्ष्य

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT