होम / Republic Day 2023: सीएम भगवंत मान ने कहा जल्द ही पंजाब कोहिनूर की तरह चमकेगा

Republic Day 2023: सीएम भगवंत मान ने कहा जल्द ही पंजाब कोहिनूर की तरह चमकेगा

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 26, 2023, 7:23 pm IST

पंजाब (The AAP government in Punjab is committed to fulfill the aspirations of the people of the state) : पिछली सरकारों पर हमला करते हुए मान ने कहा कि पिछली सरकारें राज्य से भ्रष्टाचार और गरीबी से निपटने में विफल रही है जिसकी वजह से भगत सिंह और डॉ बीआर अंबेडकर के सपने अभी तक अधूरे हैं।

कोहिनूर की तरह चमकेगा पंजाब- मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शहीद भगत सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम में झंडातोलन के बाद सभा को संबोधित करते हुए कहा कि निरंतर प्रगति के साथ पंजाब ‘कोहिनूर’ हीरे की तरह चमकेगा। मान ने पिछली सरकारों पर हमला करते हुए कहा कि पिछली सरकारें राज्य से भ्रष्टाचार और गरीबी से निपटने में विफल रही है जिसकी वजह से आजादी के 75 साल बाद भी भगत सिंह और डॉ बीआर अंबेडकर जैसे हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के सपने अधूरे हैं।

मान ने कहा कि लोगों को सरकारों से बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन भ्रष्टाचार, गरीबी, बेरोजगारी और कई अन्य बीमारियों के कारण वे पूरा नहीं हो पाए और आज भी यह सारे मुद्दे राज्य में गहराई से समाए हुए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सरकार पंजाब में ताजी हवा के झोंके की तरह आई है और राज्य के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि वह सार्वजनिक कार्यों में अपने परिवार या रिश्तेदारों का पक्ष लेने के बजाय मरना पसंद करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘मैं ऐसी किसी योजना पर हस्ताक्षर नहीं करता जो पंजाब के हितों के खिलाफ हो। जिस दिन रेत खनन का ठेका अपने किसी रिश्तेदार को देने के लिए दस्तखत कर दूं, तो समझ लेना कि मान ने अपने ही डेथ वारंट पर दस्तखत कर दिए हैं।”

सीएम ने शहीदों को किया याद और अपने काम का दिया बोयरा

पंजाब के शहीदों की महिमा को याद करते हुए, मान ने कहा कि 90 प्रतिशत से अधिक देशभक्त जो अंग्रेजों द्वारा मारे गए थे या यातना के अधीन थे, “किसी न किसी रूप में पंजाबी थे।” उन्होंने बाबा राम सिंह, शहीद-ए-आजम भगत सिंह, शहीद राजगुरु, शहीद सुखदेव, लाला लाजपत राय, शहीद उधम सिंह, करतार सिंह सराभा और दीवान सिंह कालेपानी का नाम पंजाब के उन स्वतंत्रता सेनानियों में लिया, जिन्होंने स्वतंत्रता के लिए संघर्ष में अपनी जान गंवाई थी।

मान ने कहा कि अपने कार्यकाल के पहले 10 महीनों में राज्य सरकार ने लोगों से किए गए सभी प्रमुख गारंटियों को पूरा किया है, इन महीनों में उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार सृजन रही है। उन्होंने कहा कि अब तक 100 आम आदमी क्लीनिक लोगों को समर्पित किए जा चुके हैं और 27 जनवरी यानी कि कल 400 से अधिक क्लीनिक खोले जाएंगे।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Malaika Arora के बेटे ने मदर्ड से पर कर दी ये हरकत, शेयर की व्हाट्सएप चैट – Indianews
Aaj ka Rashifal: आज का दिन इन राशियों के लिए खास, जानें क्या कहता है आपका राशिफल-Indianews
Gaza War: राफा में हुए हमले में एक भारतीय व्यक्ति की गई जान, वाहन को बनाया गया निशाना-Indianews
Mumbai के घाटकोपर पर हुआ दिल दहलाने वाला हादसा, बी-टाउन ने मांगी दुआ – Indianews
Mumbai Hoarding Collapse: मुंबई में होर्डिंग गिरने से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर हुई 14, कंपनी के खिलाफ FIR दर्ज-Indianews
POK Protests: महंगाई के खिलाफ पीओके में लोगों ने सरकार के खिलाफ फूंका विगुल, हड़ताल जारी 4 की हुई मौत-Indianews
बर्फीले पहाड़ों से Ibrahim Ali Khan ने शेयर की तस्वीर, लड़कियां भरना चाहती है गर्लफ्रेंड बनने का फॉर्म – Indianews
ADVERTISEMENT