होम / Rise in Corona Case Kerala: केरल में बढ़े कोरोना केस, 24 घंटे में 1801 नए मामले दर्ज

Rise in Corona Case Kerala: केरल में बढ़े कोरोना केस, 24 घंटे में 1801 नए मामले दर्ज

Gargi Santosh • LAST UPDATED : April 9, 2023, 11:30 am IST

Rise in Corona Case Kerala: देश में तेजी से फैलते कोरोना वायरस ने एक बार फिर से लोगों को डराने पर मजबूर कर दिया है। भारत में शनिवार को कोरोना के 6000 से ज्यादा नए मामले सामने आए। वहीं, अकेले केरल में इसकी संख्या 1801 देखी गई। राज्य के एर्नाकुलम, तिरुवनंतपुरम और कोट्टायम शहर में सबसे अधिक मामले सामने आए।

केरल में टेस्टिंग को बढ़ाया गया  

इन सब को देखते हुए राज्य में टेस्टिंग प्रक्रिया को बढ़ा दिया गया है। वहीं अस्पतालों में मरीजों की संख्या में वृद्धि होने लगी है। हालांकि इसकी संख्या फिलहाल कम है लेकिन आने वाले समय में इसमें इजाफा हो सकता है। केरल के अस्पताल में इस समय जितने भी मरीज भर्ती हैं, उनमें से केवल 0.8 प्रतिशत लोगों को ऑक्सीजन बेड की दरकार है। वहीं, 1.02 फीसदी को आईसीयू की आवश्यकता पड़ी है।

राज्य में मॉक ड्रिल की तैयारी 

राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केरल स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने शनिवार को एक मीटिंग बुलाई। इस दौरान उन्होंने राज्य में कोरोना की मौजूदा स्थिति की समीक्षा की साथ ही केरल में टेस्टिंग बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होनें कहा कि केंद्र सराकर की गाइडलाइंस के मुताबिक राज्य में मॉक ड्रिल कराया जा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री ने दी सावधानी बरतने की सलाह

उन्होनें बुजुर्गों को वायरस से बचने की खास सावधानी बरतने की सलाह दी है। वीणा ने बुजुर्गों और बीमार लोगों को मास्क लगाने को कहा है। वहीं प्रेगनेंट महिला को भी फेस मास्क लगाने को कहा है।

ये भी पढ़ें: ट्रेन में आग लगाने के मामले में अदालत ने शाहरुख सैफी को 11 दिनों की हिरासत में भेजा, 3 लोगों की हुई थी मौत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.