होम / RR vs SRH: राजस्थान के रजवाड़ो के सामने हैदराबाद के बल्लेबाजों ने टेके घुटने, आरआर ने 72 रन से जीता मैच

RR vs SRH: राजस्थान के रजवाड़ो के सामने हैदराबाद के बल्लेबाजों ने टेके घुटने, आरआर ने 72 रन से जीता मैच

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : April 2, 2023, 8:21 pm IST

खेल डेस्क/नई दिल्ली (RR vs SRH: Chahal dismissed Mayank Agarwal, Harry Brook, Adil Rashid and captain Bhuvneshwar Kumar to seal the match for Rajasthan): आईपीएल के 16वें सीजन के चौथे मैच में आज राजस्थान रॉयल (आरआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल को आज पहले बल्लेबाजी करते हुए 203/5 रन बनाए थे जिसके जवाब में एसआरएच 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना सकी।

  • मैच समरी
  • चहल की फरकी में फसे हैदराबाद के बल्लेबाज
  • जीत के साथ टॉप पर आरआर

मैच समरी

हैदराबाद के होम टाउन में आज एसआरएच के खिलाफ आरआर ने शानदार और बड़ी जीत दर्ज कर टूर्नामेंट की शुरुआत की है। एचआरएच के कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण स्वीकार कर राजस्थान के बल्लेबाजों ने एक बड़ा टोटल अर्जीत किया। राजस्थान के टॉप तीन बल्लेबाज यशसवी जायसवाल, जॉस बटलर और संजू सैमसन ने तूफानी पारी खेलते हुए टीम को 203 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचाया।

यशसवी जायसवाल (54), जॉस बटलर (54) और संजू सैमसन (55) की पारियों ने टीम को एक बड़े टोटल की ओर अग्रसर किया। हालांकि राजस्थान का मीडिल ऑर्डर आज फेल रहा। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए देवदत्त पड्डीकल (2), रियान पराग (7) रन बनाकर आउट हो गए। टीम को आखिर में हेटमायर और अश्विन ने संभालते हुए 200 के पार पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। एसआरएच के दो विकेट शून्य के स्कोर पर गिर गए। इसके बाद राजस्थान के गेंदबाजों ने मैच में अपनी पकड़ नहीं छोड़ी और निरंतर अंतराल पर विकेट लेकर टीम को एक बड़ी जीत दिलाई। एसआरएच की ओर से सबसे ज्यादा रन अब्दुल समद ने बनाए। समद ने 32 गेंदों में 32 रन की पारी खेली।

चहल की फरकी में फसे हैदराबाद के बल्लेबाज

बल्लेबाजी में अपना लोहा मनवाने वाली राजस्थान की टीम को अब मैच जीतने के लिए अच्छी गेंदबाजी करने की जरूरत थी जिसकी कमी यजुवेंद्र चहल ने पूरी कर दी। चहल ने चार ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया। चहल ने मयंक अग्रवाल, हैरी ब्रुक, आदील राशीद और कप्तान भुवनेश्वर कुमार को आउट कर मैच को राजस्थान के झोली में डाला। वहीं दूसरी ओर ट्रेंट बोल्ट ने दो विकेट झटके। इसके अलावा जेसन होल्डर, और अश्विन को एक-एक विकेट से संतुष्ट होना पड़ा।

जीत के साथ टॉप पर आरआर

आईपीएल के 16वें सीजन में अपना पहला मैच इतने बड़े मार्जीन से जीतकर राजस्थान रॉयल अच्छे नेट रन रेट की वजह से प्वाइंट टेबल के टॉप पर पहुंच गई है।

ये भी पढे़ं :- MI vs RCB Live: आरसीबी ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी करने का फैसला, यहां देखें दोनों टीमों के प्लेइंग 11

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT