होम / Salman Khan Case: सलमान के 2019 मामले को किया गया रद्द, उच्च न्यायालय ने कहा "मन की भड़ास निकलने के लिए किया मामला गलत"

Salman Khan Case: सलमान के 2019 मामले को किया गया रद्द, उच्च न्यायालय ने कहा "मन की भड़ास निकलने के लिए किया मामला गलत"

Simran Singh • LAST UPDATED : April 12, 2023, 1:41 pm IST

इंडिया न्यूज़: (Salman Khan Case) ऐसे तो सलमान के ऊपर कई तरह के केस लगते ही रहते हैं। वही 2019 उनके लिए काफी खराब रहा था। जिस समय एक पत्रका ने उनके खिलाफ एक केस दायर किया था। 2019 में पत्रकार ने सलमान खान पर धमकी और मारपीट की शिकायत दर्ज कराई थी। जिसे लेकर अब जाकर सुनवाई हुई है और अब 23 मार्च को सलमान के हक में सुनवाई होते हुए उन्हें कार्यवाही से मुक्त कर दिया गया हैं।

आदेश में कही गई है बात

आदेश में यह बात कही गई, “न्यायिक प्रक्रिया को केवल इसलिए अनावश्यक नहीं बनाया जा सकता क्योंकि आरोपी एक फेमस हंसती है। कानून की प्रक्रिया का पालन करना अति आवश्यक है। एक शिकायतकर्ता की हाथ उत्पीड़न नहीं सहने दिया जाएगा। जिसने अपने बदले को शांत करने के लिए मामले को हवा दी थी और अपने मन से यह मान लिया कि सलमान खान ने उनका अपमान किया है”, जज ने आगे कहा “यह अलग तरह का मामला था, जहां सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड शेख के खिलाफ कार्यवाही करना एक गलत चीज थी”, वहीं अंत में न्यायाधीश ने कहा कि, “इस कार्यवाही को जारी रखना एक अन्याय होगा”

अदालत ने पूरी की अपनी प्रक्रिया

उच्च न्यायालय द्वारा कहा गया कि मजिस्ट्रेट को शिकायतकर्ता के आरोपों को साबित करने के लिए पहले ही बयान दर्ज करा लेनी चाहिए थी। निचली अदालत ने समन जारी करते समय सीआरपीसी के तहत प्रक्रिया पूरी की, एक मजिस्ट्रेट की अदालत में मार्च 2022 में सलमान और उनके बॉडीगार्ड नवाज शेख को समन जारी करना था। जिसमें उन्हें 5 अप्रैल 2022 को पेश होने का निर्देश दिया गया था।

अशोक पंडित द्वारा लगाया गया था इल्जाम

Salman case getting too much coverage, says Ashoke Pandit - India Today

सलमान खान पर आरोप पत्रकार अशोक पंडित की शिकायत पर दर्ज किया गया था। जिसमें उन्होंने सलमान खान पर आरोप लगाया था कि उन्होंने और उनके बॉडीगार्ड ने उन्हें धमकी दी है। साथ ही उनके साथ मारपीट भी की है। वही सलमान खान के समन को चुनौती देते हुए अशोक ने एजेंसी का रुख किया और 5 अप्रैल 2022 को एचसी ने समन पर रोक लगा दी। पंडित ने आरोप लगाया था कि अप्रैल 2019 में सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड शेख ने उन्हें गाली दी थी और मारपीट भी की थी।

 

ये भी पढ़े: जवान में अल्लू अर्जुन आएंगे नजर, ईद के मौके पर होगा फिल्म का टीजर रिलीज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT