होम / सौरभ भारद्धाज और आतिशी बनेंगे मंत्री, केजरीवाल ने भेजा नाम

सौरभ भारद्धाज और आतिशी बनेंगे मंत्री, केजरीवाल ने भेजा नाम

Roshan Kumar • LAST UPDATED : March 1, 2023, 12:25 pm IST

Saurabh Bhardwaj And Atishi: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे से बाद दिल्ली कैबिनेट में एक बड़ा फेरबदल जरूरी हो गया था। कौन मंत्री बनेगा अब यह तय हो गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ग्रेटर कैलाश से आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज और कालकाजी से पार्टी की विधायक आतिशी का नाम मंत्री बनाए जाने के लिए उपराज्यपाल विनय सक्सेना को भेज दिया है।

18 विभागों के प्रमुख सिसोदिया और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में महीनों से जेल में बंद जैन के मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद यह कदम उठाया गया है। मंगलवार को सिसोदिया के विभागों को आप के वरिष्ठ नेताओं कैलाश गहलोत और राज कुमार आनंद को दिया गया था लेकिन अब नए मंत्री बनाने का निर्णय लिया गया है।

विचार करने से इनकार

सिसोदिया को सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार किया था। सुप्रीम कोर्ट ने आबकारी नीति मामले में गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली सिसोदिया की याचिका पर विचार करने से मंगलवार को इनकार कर दिया। भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि शीर्ष अदालत इस स्तर पर याचिका पर विचार करने के लिए इच्छुक नहीं है, सिसोदिया दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख करते हैं।

5 दिन की हिरासत में

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार को उन्हें 5 दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया। सीबीआई ने दिल्ली की आबकारी नीति को लागू करने में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में आप नेता जैन से तिहाड़ जेल में पूछताछ की थी। जैन फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में न्यायिक हिरासत में हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Elections: झारखंड में बीजेपी को बड़ा झटका, जयंत सिन्हा के बेटे ने थामा है कांग्रेस का हाथ -India News
Rajasthan: किरायेदार ने महिला और उसके पोते की हत्या, फिर शवों को पानी की टंकी में फेंका- Indianews
Top 10 languages: दुनिया की टॉप 10 सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषाएं, लिस्ट में शामिल हैं ये भारतीय भाषाएं- Indianews
CBSE Results 2024: सीबीएसई ने 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा की तारीख की घोषित, जानें कब से कर सकते हैं अप्लाई -India News
Hyundai नेपाल में भी कारों को असेंबल करने की घोषणा, सालाना 5,000 कार बनाने की क्षमता- Indianews
Gaza War Genocide: ‘गाजा में होने वाले नरसंहार पर हम विश्वास नहीं करते’, अमेरिका का बड़ा बयान -India News
Sushil Modi Death: सुशील मोदी का आखिरी संदेश, राम मंदिर आंदोलन पर कही थी यह बात- Indianews
ADVERTISEMENT