होम / Fifa World Cup 2022: सेनेगल ने मेजबान कतर को बुरी तरह 3-1 से दी करारी शिकस्त

Fifa World Cup 2022: सेनेगल ने मेजबान कतर को बुरी तरह 3-1 से दी करारी शिकस्त

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : November 25, 2022, 9:23 pm IST

फीफा वर्ल्ड कप 2022 का खूमार लोगों के सर चढ़ कर बोल रहा हैष बता दें आज यानी फीफा वर्ल्ड कप 2022 के छठे दिन दूसरा मैच कतर और सेनेगल के बीच खेला गया, जिसमें मेजबान कतर को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. सेनेगल ने कतर को 3-1 से करारी शिकस्त दी. कतर की यह टूर्नामेंट में दूसरी हार है. इससे पहले इक्वाडोर ने 2-0 से हराया था. सेनेगल के लिए तीनों गोल बौलाए ने 41वें मिनट, फमारा ने 48वें मिनट और बाम्बा ने 84वें मिनट में दागे. जबकि कतर के लिए एकमात्र गोल मुन्तरी ने 78वें मिनट में किया. सेनेगल की यह पहली जीत है. इससे पहले वाले मैच में नीदरलैंड्स ने हराया था.

फीफा वर्ल्ड कप में आज पहला मैच वेल्स और ईरान के बीच खेला गया. यह मैच काफी रोमांचक रहा, जिसमें ईरान ने आखिरी मौके पर गोल दागकर जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ ही ईरान की सुपर-16 में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हो गई हैं. यह ग्रुप-बी का मुकाबला था. इसमें ईरान ने 2-0 से जीत दर्ज की. दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में अपना-अपना दूसरा मैच खेल रही थीं. वेल्स टीम ने टूर्नामेंट में अपना पहला मैच ड्रॉ खेला था. उसका पहला मैच अमेरिका के साथ हुआ था, जो 1-1 से बराबरी पर खत्म हुआ था.

 

पहले मैच में इंग्लैंड ने ईरान को 6-2 से हराया था जबकि ईरान टीम ने अपने पहले मुकाबले में करारी शिकस्त झेली थी. उसका पहला मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ हुआ था, जिसमें उसे 6-2 से हार झेलनी पड़ी थी. ऐसे में उसके लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी था. वेल्स के खिलाफ मैच में निर्धारित समय 90 मिनट तक मैच बगैर गोल के ही ड्रॉ की ओर बढ़ रहा था. मगर एक्स्ट्रा टाइम में ईरान ने दो गोल दागते हुए पूरा गम ही पलट दिया. इस जीत के साथ ही ईरान ने 3 अंक हासिल कर लिए हैं. सुपर-16 में जाने के लिए अब भी ईरान की उम्मीदें बरकरार हैं.

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.