होम / Sharad Pawar: NCP की कोर कमेटी ने शरद पवार का इस्तीफा किया खारिज, फैसले पर पुनर्विचार करने का किया गया अनुरोध

Sharad Pawar: NCP की कोर कमेटी ने शरद पवार का इस्तीफा किया खारिज, फैसले पर पुनर्विचार करने का किया गया अनुरोध

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : May 5, 2023, 12:54 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Sharad Pawar’s resignation rejected, Maharashtra: NCP की कोर कमेटी ने पार्टी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) से पार्टी का नेतृत्व जारी रखने का अनुरोध करते हुए इस्तीफे को खारिज दिया है बता दें इसे लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल का कहना है कि देश के नेता शरद पवार जी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था जिसे एक मत से नामंजूर किया जाता है और हम उनसे विनती करते हैं कि वे पद पर कायम रहें और अपनी जिम्मेदारी निभाएं।

इस्तीफे को किया खारिज

प्रफुल्ल पटेल मीडिया से बात करते हुए कहा “पवार साहब ने हमें बिना बताए फैसला ले लिया। पार्टी कार्यकर्ताओं और नेता की सभी मांगों पर विचार करते हुए हमने आज बैठक की और समिति ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया है। समिति सर्वसम्मति से इस इस्तीफे को खारिज करती है और हम उनसे पार्टी अध्यक्ष के पद पर बने रहने का अनुरोध करते हैं।”

फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध

पवार के फैसले पर पुनर्विचार को लेकर पटेल ने कहा “मेरे सहित कई नेताओं ने पवार साहब से मुलाकात की और हमने उनसे लगातार अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया क्योंकि इस समय देश और पार्टी को उनकी जरूरत है। न केवल NCP नेताओं बल्कि पार्टी के अन्य नेताओं और प्रतिष्ठित हस्तियों ने भी उनसे पार्टी प्रमुख बने रहने का अनुरोध किया।”

18 सदस्यीय समिति का गठन

पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का नाम तय करने के लिए शरद पवार ने 18 सदस्यीय समिति का गठन किया था, इस समिति में प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे, पीसी चाको, नरहरि जिरवाल, अजीत पवार, सुप्रिया सुले, जंयत पाटिल, छगन भुजबल, दिलीप वलसे-पाटिल, अनिल देशमुख, राजेश टोपे, जितेंद्र आव्हाड, हसन मुश्रीफ, धनंजय मुंडे, जयदेव गायकवाड़ और पार्टी के फ्रंटल सेल के प्रमुख शामिल हैं।

क्या है पूरा मामला 

गौरतलब  है बीते 2 मई को शरद पवार ने मुंबई में अपनी आत्मकथा लोक माझे सांगाती के अद्यतन संस्करण के विमोचन कार्यक्रम में एनसीपी पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया था। शरद पवार द्वारा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से इस्तीफे की पेशकश के बाद एनसीपी में हंगामा मचा हुआ है। इसी कड़ी में पार्टी की एक समिति की आज बैठक हुई। बैठक में सबसे पहले शरद पवार द्वारा उनका उत्तराधिकारी चुनने के लिए गठित समिति उनसे इस्तीफे को वापस लेने का अनुरोध किया और इस्तीफे को नामंजूर कर दिया गया।

ये भी पढ़ें – Russia-Ukraine War: रूसी प्रतिनिधि ने ऐसा क्या कर दिया कि यूक्रेनी MP ने भरी महफील में कर दी लात घूंसे से पिटाई, देखें Video 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT