होम / शपथ ग्रहण के चंद घंटे बाद एक्शन में सिद्धारमैया सरकार, अन्ना भाग्य और गृह लक्ष्मी योजना लागू करने के दिए निर्देश

शपथ ग्रहण के चंद घंटे बाद एक्शन में सिद्धारमैया सरकार, अन्ना भाग्य और गृह लक्ष्मी योजना लागू करने के दिए निर्देश

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : May 20, 2023, 10:16 pm IST

iNDIA NEWS (इंडिया न्यूज़) CONGRESS : कांग्रेस पार्टी ने चुनाव से पहले अपने घोषणापत्र में सरकार बनने के साथ ही पांच गारंटी को पूरी करने की बात कही थी। कर्नाटक में सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के गठन के साथ ही शनिवार को गृहलक्ष्मी और अन्ना भाग्य योजना को लागू करने का आदेश जारी कर दिया गया। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने राज्य मंत्रिमंडल की पहली बैठक के बाद यह निर्णय लिया। जबकि शेष गारंटियों के मंत्रिमंडल की अगली बैठक के बाद लागू होने की उम्मीद है। इसको लेकर बकायदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बयान भी जारी किया है।

सिद्धरमैया सरकार की गृहलक्ष्मी योजना

जानकारी दें, गृहलक्ष्मी योजना के तहत कर्नाटक सरकार प्रदेश में घर की हर एक महिला मुखिया को 2000 रुपये प्रति माह की वित्तीय सहायता मुहैया कराएगी। दरअसल, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने 16 जनवरी को एक जनसभा के दौरान यह चुनावी वादा किया था। जिसे मंत्रिमंडल की पहली बैठक के बाद ही लागू करने का आदेश जारी किया गया।

अन्ना भाग्य योजना

बता दें, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने अन्ना भाग्य योजना को लागू करने का आदेश जारी किया है। जिसके तहत बीपीएल परिवारों को प्रति माह प्रति व्यक्ति 10 किलो चावल फ्री दिया जाएगा।

ALSO RAED : http://RBI से हम पूछना चाहेंगे कि आपने 2000 का नोट बंद क्यों किया; भूपेश बघेल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT