होम / We Women Want Conclave : शॉपिंग कराऊंगा ..तुझे खाना खिलाउंगा.. बड़ी गाड़ी में बैठाउंगा जैसे गानों पर सोना ने कही ये बड़ी बात 

We Women Want Conclave : शॉपिंग कराऊंगा ..तुझे खाना खिलाउंगा.. बड़ी गाड़ी में बैठाउंगा जैसे गानों पर सोना ने कही ये बड़ी बात 

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : March 21, 2023, 7:09 pm IST
Sona Mohapatra (Indian singer) in We women Want show: अपनी बुलंद आवाज के लिए जानी जाने वाली सोना माहापात्रा वी वीमेन वांट शो में पहुचीं और शो के दर्शकों के साथ अपने विचार साांझा किए। बता दें इस दौरान सोना ने महिलाओं से जुड़ी तमाम मूद्दों पर खूलकर बात की जिसके लिए वो जानी भी जाती हैं। सोना ने पाप क्लचर में महिलाओ के गलत तरीके से  पोटरेट करने पर अफना गुस्साा भी जााहिर किया। साथ ही महिलाओं के प्रती समाज में आए ड्रास्टीक चेंज को लेकर खूशी भी जहिर की है।
महिलाओं की हक की बात करना बेहद जरूरी

प्रिया सहगल (Priya Sahgal) के साथ बातचित की शूरूआत करते हुए सोना ने कहा कि महिलाओं की हक की बात करना बेहद जरूरी है शायद यही वजह है कि हम इसकी बात आज कर रहे हैं। आगे बात करते हुए सोना ने कहा कि समाज में महिलाओं को एक केटेगरी में रख दिया गया है कि वो ऐसी ही होनी चाहिए जबकि पूरूषों के मामलों ये बहुत कम देखने को मिलता है। उनको किसी भी रूप में समाज स्वीकार कर लिया जाता है।

10 साल में ड्रास्टिक चेंज

सोना महापात्रा समाज में चेंज को लेकर कहा कि यदि मैं अपने टाईम से लेकर तुलना करू तो मुझे एक ड्रास्टिक चेंज देखने को मिलता है। अब मैं जब उन कॅालेज में जाती हू तो देखती हूं वहां लड़कियां अपने मन की कपड़े पहनती हैं रात भर पार्टी कर सकती हैं जो हमारे समय पर नहीं था। इतना ही नहीं जब हमारा दूपटा थोड़ा सा इधर-उधर हो जाता था तो हमें गंदे – गंदे कमेंट सूनने को मिलते थे। वो अब नहीं होता खास करके मुंबई में तो नही होता है। मुझे मुंबई में सेफ फिल होता है।

अपने गानों को लेकर सोना ने कही ये बात

आप महिलाओं के इमेज को लेकर बेहद केयरफुल रहती हैं अपने गानों के जरिए कुछ ऐसा नहीं दिखाती हैं इस सवाल पर सोना ने कहा कि “ऐसे गानों का नहीं बनान चाहिए जिसमें औरतों को किसी भी चिज के लिए उसके पूरूष पार्टनर पर डिपेंडेट रहना दिखाया जाता है… पॅापुलर कलचर हम पर तेजी से प्रभाव डालता है औऱ हमें पता भी नहीं चलता…….. बहुत सारे वीडियो में आप देखेंगे की लड़को का स्वेग दिखाया जाता है… साथ ही गाने के नैरेटिव को देखेंगे तो वो कुछ ऐसे होते हैं … मुझ पर दिल छिड़कती है……. शॉपिंग कराउगा , गुची दिलाउंगा मौल ले जाउंगा तुझे खाना खिलाउंगा बड़ी गाड़ी में बैठाउंगा….. बार बार ऐसे नैरेटीभ समाज पर औऱ महिलाओं पर बूरा प्रभाव डालती हैं।

महिलाओं के साथ होने वाल ज्यादतियों पर सोना ने कही ये बात

महिलाओं के साथ होने वाल ज्यादतियों पर आवाज उठाने के लेकर सोना कहती हैं कि हमारे इंडस्ट्री में बहुत कम लोग आवाज उठाते हैं .. मैने जब एक बार आवाज उठाई तो मुझे एक शो के जज से तूरंत निकाल दिया गया जबकी जिसके बारे में बोला वो वहीं जज बने रहे.. लेकिन ऐसे आवाज उठाने से बहुत प्रभाव पड़ा है। अब बहुत सारे चेंज देखने को मिल रहे हैं। आज लोग महिलाओं से बात करने से पहले सोचते हैं और ये अपने आप में एक बहुत बड़ी जीत है।

ये भी पढ़ें –  वी वीमेन वांट शो में पहुंचे देवेंद्र फडणवीस, कहा- मुंबई महिलाओं के लिए भारत का सबसे सुरक्षति शहर

 

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
BSF Recruitment 2024 Notification: BSF में ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, तुरंत करें आवेदन, निकली बंपर भर्ती- Indianews
Iraq: इराक में आतंकवाद के 11 दोषियों को दी गई फांसी, पर क्यों एमनेस्टी इंटरनेशनल ने की निंदा?- Indianews
Pakistan: गर्लफ्रेंड का बर्गर खा गया दोस्त, तो शख्स हुआ इतना नाराज कि कर दी हत्या- Indianews
Iran: ईरान लगातार बढ़ा रहा यूरेनियम भंडार, IAEA प्रमुख ने जताई चिंता- Indianews
H-1B visa: कनाडा में काम करने के लिए क्यों आकर्षित हो रहे विदेशी छात्र, स्टडी में चौकाने वाला खुलासा- Indianews
ADVERTISEMENT