होम / स्पाइसजेट को सितम्बर तिमाही में 577 करोड़ का घाटा

स्पाइसजेट को सितम्बर तिमाही में 577 करोड़ का घाटा

Roshan Kumar • LAST UPDATED : November 15, 2022, 2:35 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, SpiceJet faces loss of Rs 577.7 crore in Sept quarter): स्पाइसजेट ने सितंबर को समाप्त तिमाही के लिए 577.7 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया। कंपनी ने यह भी कहा कि इस नुकसान में 260 करोड़ रुपये के गैर-नकद विदेशी मुद्रा नुकसान को शामिल नहीं किया गया है।

रिकॉर्ड उच्च ईंधन लागत और रुपये की गिरावट के कारण वाहक को भारी नुकसान हुआ था। वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान सितंबर तिमाही में उसे 561.7 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

विमानन कंपनी ने यह भी कहा कि उसका परिचालन राजस्व सालाना आधार पर 45 प्रतिशत बढ़कर 1,953 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी ने अपने बयान में कहा कि उसका कार्गो बिजनेस हाइव-ऑफ तीसरी तिमाही (Q3) में पूरा हो जाएगा।

एयरलाइन ने कहा कि वह तीसरी तिमाही (Q3) के दौरान शुरू होने वाले महत्वपूर्ण परिचालन सुधार और पुनर्गठन लाभों की उम्मीद कर रही थी।

दूसरी तिमाही में 21 करोड़ का लाभ कमाया था

कम्पनी ने यह भी घोषणा की कि स्पाइसजेट के अपने कार्गो डिवीजन, स्पाइसएक्सप्रेस ने वित्त वर्ष 2022-23 (Q2FY2023) की दूसरी तिमाही में 21 करोड़ रुपये का लाभ कमाया। इसने यह भी कहा कि उसकी आपातकालीन क्रेडिट लाइन गारंटी योजना (ईसीएलजीएस) फंडिंग को बढ़ाकर 1,500 करोड़ रुपये कर दिया गया है।

यह योजना सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSME) उधारकर्ताओं के लिए COVID-19 महामारी के कारण होने वाले संकट को कम करने के लिए आत्मानिर्भर भारत पैकेज के एक हिस्से के रूप में शुरू की गई थी।

यह भी कहा कि दूसरी तिमाही के दौरान उड़ानों की संख्या में 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी। इसने यह भी कहा कि घरेलू अनुसूचित उड़ानों के लिए उद्योग का उच्चतम लोड फैक्टर 85 प्रतिशत और पिछले साल की तिमाही की तुलना में 8 प्रतिशत का सुधार है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT