होम / टाटा ग्रुप अपने सूपर ऐप 'टाटा न्यू' में करेगी 16.5 हजार करोड़ का निवेश, डिजिटल कारोबार को मजबूत करने का लक्ष्य

टाटा ग्रुप अपने सूपर ऐप 'टाटा न्यू' में करेगी 16.5 हजार करोड़ का निवेश, डिजिटल कारोबार को मजबूत करने का लक्ष्य

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 23, 2023, 9:17 pm IST

बिज़नेस डेस्क/नई दिल्ली (One of the objectives of this app is to compete with players like Flipkart of Amazon and Walmart in the country): टाटा ग्रुप के सूपर ऐप ‘टाटा न्यू’ में 2 बिलियन डॉलर (करीब 16.5 हजार कोरड़ रुपए) के निवेश की योजना टाटा ग्रुप कर रही है। ब्लूमबर्ग न्यूज ने इस मामले पर परिचित लोगों का हवाला देते हुए बताया कि भारतीय टाटा समूह अपने डिजिटल कारोबार को मजबूत करने के लिए अपने सुपर ऐप वेंचर में इस रकम को निवेश करने पर विचार कर रही है।

  • निवेश से मिलेगी मदद
  • क्या है सूपर ऐप टाटा न्यू ?

निवेश से मिलेगी मदद

रिपोर्ट के अनुसार इस फंड से टाटा ग्रुप के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ‘टाटा न्यू’ को अपनी डिजिटल पेशकशों को मजबूत करने, तकनीकी गड़बड़ियों को ठीक करने और किसी भी नई खर्च की जरूरत को पूरा करने में मदद मिलेगी। आपको बता दें कि यह निवेश एक बार में नहीं बल्कि इसे होने में दो साल लग जाएंगे।

क्या है सूपर ऐप टाटा न्यू ?

सूपर ऐप का मतलब एक ऐप में सब कुछ। आपको बता दें कि टाटा ग्रुप लगभग हर कैटेगरी में बिज़नेस करती है। ऐसे में हर बिज़नेस के लिए अलग ऐप के जगह एक ही एप में ग्राहकों को सुविधा देने के लिए टाटा ग्रुप ने पिछले साल अप्रैल में ई-कॉमर्स सुपर ऐप, टाटा न्यू को लॉन्च किया था।

इस ऐप का एक मकसद देश में अमेजन और वॉलमार्ट के फ्लिपकार्ट जैसे प्लेयर से टक्कर लेना भी है। आपको बता दें कि टाटा न्यू एप में आपको हर चीज की सुविधा मिलेगी। टाटा की इस सूपर ऐप से आप ग्रोसरी, इलेक्ट्रोनिक्स, दवाईयां, कपड़े, होटल बुकिंग, फ्लाइट बुकिंग, मनोरंजन, लैब टेस्ट, और यहां तक की पर्सनल लोन भी ले सकते है।

टाटा के पास ग्रोसरी के लिए बिग बास्केट, इलेक्ट्रोनिक्स के लिए क्रोमा स्टोर जिसमें आप मोबाइल, लैपटॉप, टीवी और अन्य इलेक्ट्रोनिक सामान भी खरीद सकते हैं, दवाईयां और लैब टेस्ट के लिए टाटा 1mg, फैशन के लिए वेस्टसाइड और टाटा क्लिक, फ्लाइट के लिए एयर एशिया एयरलाइन जैसी अनेक सुविधाएं सिर्फ एक ऐप में ही मौजूद है।

ये भी पढ़ें : – Personal Finance: भारत में किस समय खरीदें सोना ? क्या है गोल्ड में निवेश करने का तरीका ? और कौन-कौन सी चीजों को ध्यान में रख कर करें निवेश ? जानिए पूरी जानकारी

 

लेटेस्ट खबरें

Uttar Pradesh: रील के लिए स्टंट रिकॉर्ड कर रहा था शख्स, हुआ कुछ ऐसा कि जान से धोना पड़ा हाथ
Ankita Lokhande ने Sushant Singh Rajput के परिवार के दर्द को किया बयां, न्याय को लेकर आने वाली कठिनाइयों का किया खुलासा -Indianews
किंग में Suhana संग इस रोल को निभाते नजर आएंगे Shah Rukh Khan, स्क्रिप्ट में किए गए बड़े बदलाव -Indianews
Vasuki Indicus: IIT रूड़की की बड़ी खोज, मगरमच्छ निकला दुनिया का सबसे बड़ा सांप-Indianews
War 2 के सेट पर Hrithik Roshan से मिले फ्रांस के कॉन्सल जनरल जीन-मार्क सेरे-चार्लेट, तस्वीरें शेयर कर लिखी ये बात
Lok Sabha Election: बीजापुर में चुनाव ड्यूटी में तैनात CRPF कांस्टेबल शहीद, UBGL फटने से हुआ था घायल
काम पर लौटने को तैयार हैं Salman Khan, कड़ी सुरक्षा के बीच इस दिन से शुरू करेंगे सिकंदर की शूटिंग -Indianews