होम / Tech News: हजारों यूजर्स के लिए नेटफ्लिक्स की स्ट्रीमिंग डाउन, लगभग 55% यूजर्स को हो रही समस्या

Tech News: हजारों यूजर्स के लिए नेटफ्लिक्स की स्ट्रीमिंग डाउन, लगभग 55% यूजर्स को हो रही समस्या

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 2, 2023, 4:04 pm IST

टेक डेस्क/नई दिल्ली (Tech News: Netflix did not immediately respond to the issue) : ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स की वीडियो स्ट्रीमिंग सेवाएं आज हजारों यूजर्स के लिए बंद थीं। आउटेज-ट्रैकिंग वेबसाइट डॉउनडीटेकटर के अनुसार अलग-अलग स्रोतों से इस समस्या से जुड़ी लगभग 1,800 रिपोर्टें दर्ज की गई। वेबसाइट के अनुसार लगभग 55 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं ने वेबसाइट के साथ समस्याओं की शिकायत की है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक इस समस्या पर नेटफ्लिक्स ने तुरंत कोई भी जवाब नहीं दिया है।

  • नेटफ्लिक्स की कमाई में गिरावट
  • पासवर्ड शेयर करने पर रोक

नेटफ्लिक्स की कमाई में गिरावट

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के ग्लोबली 200 मिलियन से अधिक पेड सब्सक्राइबर्स हैं। नेटफ्लिक्स ने पिछले महीने कुछ देशों में अपनी सब्सक्रिप्शन योजनाओं की कीमतों में कटौती की थी ताकि यूजर्स के बीच नेटफ्लिक्स और पॉपुलर हो सके और प्रतिस्पर्धा में बना रहे। नेटफ्लिक्स इस वक्त 190 से ज्यादा देशों में मौजूद है और अब धीरे-धीरे अमेरिका और कनाडा जैसे अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों में कंपनी अपनी हिस्सेदारी बढ़ाना चाहती है। साल 2022 के पहले 6 महीनों में नेटफ्लिक्स ने 7.6 मिलियन ग्राहक जोड़े थे लेकिन 2022 के आखिरी तीन महीनों में सभी क्षेत्रों में हर मेंमबरशिप की औसत राजस्व में गिरावट आई है।

पासवर्ड शेयर करने पर रोक

फरवरी में, नेटफ्लिक्स ने अपने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर अकाउंट के लिए पासवर्ड शेयर रोकने योजना भी बना रखी है। नेटफ्लिक्स के मुताबिक एक पेड यूजर्स दूसरों को अपने अकाउंट का पासवर्ड दे देता है जिसकी वजह से कंपनी को नए ग्राहक बनाने में परेशानी होती है। कंपनी इसी को रोकने के लिए जल्द ही पासवर्ड शेयरिंग पर नकेल कसने वाली है और ऐसा करने पर कुछ पैसे भी चार्ज कर सकती है। नेटफ्लिक्स के मुताबिक दुनिया भर में 100 मिलियन यूजर्स शेयर्ड अकाउंट का यूज करते है।

ये भी पढ़ें :-  Tech News: मार्च के अंत तक IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 और 3 के सभी यात्रियों के लिए डिजीयात्रा सुविधा होगी उपलब्ध

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT