होम / Tech News: बेंगलुरू में खुला Truecaller का ऑफिस, विदेश के बाहर कंपनी का यह पहला ऑफिस

Tech News: बेंगलुरू में खुला Truecaller का ऑफिस, विदेश के बाहर कंपनी का यह पहला ऑफिस

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 16, 2023, 7:50 pm IST

टेक डेस्क/नई दिल्ली (Tech News: This office is the largest establishment of Truecaller outside of its headquarters in Stockholm, Sweden): स्पैम कॉल और आईडी वेरिफिकेशन प्लेटफॉर्म Truecaller ने आज भारत में अपना पहला ऑफिस खोलने की घोषणा की। भारत की सिलीकॉन वैली नाम से मश्हूर बेंगलुरू में कंपनी ने इस ऑफिस को खोला है। आपको बता दें कि कंपनी का यह पहला ऑफिस है जो स्वीडन से बाहर खुला है। इस कार्यालय का उद्घाटन केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमिता और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने ऑनलाइन माध्यम से किया था।

  • 250 कर्मचारियों की क्षमता
  • भारत में 24 करोड़ से ज्यादा मंथली यूजर्स
  • भारत एक भरोसेमंद टेकनोलॉजी पार्टनर- चंद्रशेखर
  • यूजर्स की सुरक्षा और विश्वसनीयता के लिए प्रतिबद्ध- ममेदी

250 कर्मचारियों की क्षमता

कंपनी द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज के अनुसार बेंगलुरू का ऑफिस 30,443 वर्ग फुट के स्थान पर फैला है जो 250 कर्मचारियों तक को समायोजित कर सकती है। प्रेस रिलीज के मुताबिक यह ऑफिस टॉप टेकनोलॉजी और सुविधाओं से लैस है।

भारत में 24 करोड़ से ज्यादा मंथली यूजर्स

भारत में Truecaller करीब 10 साल पहले कदम रखा था। कंपनी ने बताया की भारत में यूजर्स की संख्या सबसे ज्यादा है और 33.8 करोड़  मासिक यूजर्स में से 24.6 करोड़ भारत से हैं। कंपनी ने कहा कि भारत ने हमें नए प्रोडक्ट और सर्विस को लॉन्च करने के लिए यूनिक अवसर दिए और कस्टमर के फीडबैक ने हमें और बेहतर बनाने में मदद की।

भारत एक भरोसेमंद टेकनोलॉजी पार्टनर- चंद्रशेखर

Truecaller को बधाई देते हुए, मंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि भारत में एक विशेष कार्यालय खोलने का कंपनी का निर्णय दुनिया के लिए एक टेकनोलॉजी पार्टनर के रूप में भारत के विकास का प्रतिनिधि है। उन्होंने कहा “सरकार का दृष्टिकोण और ध्यान भारत में एक जीवंत नवाचार और स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र के उद्यमिता और विस्तार को सक्षम करने पर है”

यूजर्स की सुरक्षा और विश्वसनीयता के लिए प्रतिबद्ध- ममेदी

ट्रूकॉलर के सीईओ और सह-संस्थापक एलन ममेदी ने कहा, “हम सुरक्षा और निजता के मुख्य संचालन सिद्धांतों के साथ अपने ऐप पर सर्वश्रेष्ठ अनुभव के साथ भारत के डिजिटल समाज और अर्थव्यवस्था की सेवा करना जारी रखना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा “भारत में हमारी कंपनी का विकास स्मार्टफोन और इंटरनेट के बढ़ते उपयोग से निकटता से जुड़ा हुआ है … हम अपने उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा और एक खुले, विश्वसनीय, सुरक्षित और जवाबदेह इंटरनेट के डिजिटल इंडिया के मूल्यों के लिए प्रतिबद्ध हैं,”

ये भी पढ़ें :- Tech News: जियो ने अनलिमिटेड 5G डेटा के साथ लॉन्च किया नया फैमिली पोस्टपेड प्लान, एक महीने का फ्री ट्रायल और ओटीटी सब्सक्रिप्शन का भी मिलेगा लाभ

लेटेस्ट खबरें

Dudhwa Tiger Reserve: यूपी के लखीमपुर खीरी में दुधवा टाइगर रिजर्व के 2 तेंदुए पाए गए मृत, मौत की वजह हैरान करने वाली- Indianews
Salman Khan की हत्या नहीं बल्कि डराना था शूटरों का मकसद, लॉरेंस के छोटे भाई ने दी थी इतनी मोटी रकम -Indianews
Lok Sabha Election: मिजोरम में चुनाव ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मी की मौत, वजह यह आई सामने- Indianews
भारी सुरक्षा के बीच दुबई पहुंचे Salman Khan, खुश नजर आए एक्टर का फूलों से किया गया स्वागत -Indianews
PM Modi: आतंक सप्लाई करने वाला देश अब आटा के लिए…, पीएम मोदी का पाकिस्तान पर तंज- Indianews
Lok Sabha Election 2024: EVM पर लोगों का कितना भरोसा? जानें जनता की राय-Indianews
LSG vs CSK Toss Update:लखनऊ सुपरजाएंट्स ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला-Indianews