होम / Tech News: व्हाट्सएप ने किया नए ग्रुप फीचर का ऐलान, अब ग्रुप एडमिन कर सकेंगे ये काम

Tech News: व्हाट्सएप ने किया नए ग्रुप फीचर का ऐलान, अब ग्रुप एडमिन कर सकेंगे ये काम

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 22, 2023, 7:59 pm IST

टेक डेस्क/नई दिल्ली (Tech News: This time WhatsApp has brought an update on the privacy of the users): चैट और कंटेंट शेयरिंग ऐप व्हाट्सएप ने यूजर्स की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर से एक नया अपडेट लेकर आ चुका है। यूजर्स की प्राइवेसी पर इस बार व्हाट्सएप अपडेट लेकर आई है। कल यानी मंगलवार को मेटा के को फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने व्हाट्सएप ग्रुप के लिए दो नए अपडेट की घोषणा की है।

  • क्या है अपडेट ?
  • क्या होगा फायदा ?

क्या है अपडेट ?

व्हाट्सएप में आने वाले नए अपडेट में ग्रुप एडमिन को बहुत बड़ा फायदा होने वाला है। इस नए अपडेट के साथ, ग्रुप एडमिन को अपनी ग्रुप प्राइवेसी पर अधिक नियंत्रण मिलेगा। ऐप में यह चेंज पिछले कुछ महीनों में किए गए कुछ अपडेट के बाद हुए हैं, जिसमें ग्रुप को बड़ा बनाना और एडमिन को उनके द्वारा प्रबंधित समूहों में भेजे गए संदेशों को हटाने का भी एक्सेस दिया गया है।

मेटा द्वारा जारी एक बयान के अनुसार “ग्रुप अभी भी व्हाट्सएप का एक अनिवार्य हिस्सा है, और हम लोगों को समूहों से अधिकतम लाभ उठाने के लिए और अधिक टूल देने के लिए उत्साहित हैं। आज, हम इन्हें बनाने के लिए किए गए कुछ नए बदलावों को लागू करने के लिए उत्साहित हैं जो एडमिन के लिए अधिक प्रबंधनीय और सभी के लिए नेविगेट करने में आसान होगा”

इस अपडेट के अलावा, एक और व्हाट्सएप फीचर जो रोल आउट कर रहा है जिसमें यूजर्स कॉन्टैक्ट नाम सर्च कर यह पता लगा सकते हैं कि यह व्यक्ति कौन कौन से ग्रुप में है।

क्या होगा फायदा ?

इस अपडेट के बाद ग्रुप एडमिन ये तय करेगा कि ग्रुप को कौन-कौन ज्वाइन कर सकता है। इस टूल का महत्व उन ग्रुपों में निहित है जहां लोग अपनी कुछ नीजी बातचीत करते हैं, और इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि एडमिन आसानी से यह तय कर सकें कि कौन ग्रुप का मेंमर हो सकता है और कौन नहीं।

ये भी पढ़ें :- Tech News: सैमसंग स्मार्ट मैन्युफैक्चरिंग में करेगी निवेश, प्रोडक्शन को और अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने का है लक्ष्य

 

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT