होम / Tech News: व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया टेक्स्ट एडिटर फीचर

Tech News: व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया टेक्स्ट एडिटर फीचर

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : April 1, 2023, 10:40 pm IST

टेक डेस्क/नई दिल्ली (Tech News: For now, this feature is only available to Android beta testers): व्हाट्सएप अपने यूजर्स की सुविधा के लिए एक बार फिर से नए फीचर को रोल आउट करने जा रही है। व्हाट्सएप इस बार लंबे समय से एक टेक्स्ट एडिटिंग फीचर पर काम कर रहा है जो फिलहाल बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। आपको बता दें कि इस फीचर को पहले एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही प्लेटफॉर्म पर टेस्ट किए जाने के कयास लगाए जा रहे थे। फिलहाल के लिए यह सुविधा केवल एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है।

  • एंड्रॉइड 2.23.7.17 अपडेट पर उपलब्ध है यह सुविधा
  • बैकग्राउंड के भी चेंज करने का मिलेगा ऑप्शन
  • आईओएस पर भी जल्द शुरू होगा बिटा टेस्टिंग

एंड्रॉइड 2.23.7.17 अपडेट पर उपलब्ध है यह सुविधा

जानकारी के मुताबिक व्हाट्सएप अपडेट ट्रैकर WABetaInfo पोस्ट के अनुसार नया क्रिएटिव टूल यूजर्स को ईमेज, वीडियो, जीआईएफ नए टूल और फॉन्ट को एडिट करने में मदद करता है। फिलहाल के लिए टेक्स्ट एडिटर अब एंड्रॉइड 2.23.7.17 अपडेट के साथ चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। रिपोर्ट के अनुसार, टेक्स्ट एलाइनमेंट को अब लेफ्ट, सेंटर या राइट पर भी सेट किया जा सकता है, जिससे यूजर्स को इमेज, वीडियो और जीआईएफ के अंदर टेक्स्ट फॉर्मेटिंग पर अधिक कंट्रोल मिलेगा।

बैकग्राउंड के भी चेंज करने का मिलेगा ऑप्शन

यूजर्स कथित तौर पर इस नई सुविधा के साथ टेकस्ट के बैकग्राउंड का रंग बदल पाएंगें जिससे महत्वपूर्ण टेकस्ट को बाकी हिस्सों से अलग करना आसान हो जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि कैलिस्टोगा, कूरियर प्राइम, डैमियन, एक्सो 2 और मॉर्निंग ब्रीज उन नए फॉन्ट में से हैं, जिन्हें बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध कराया गया है।

आईओएस पर भी जल्द शुरू होगा बिटा टेस्टिंग

WABetainfo के रिपोर्ट के अनुसार आने वाले हफ्तों में व्हाटसएप और नए टेकस्ट एडिटिंग फीचर लाने जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार यही सभी फीचर आईओएस डीवाइसेस के लिए भी लाया जाएगा और जल्द ही एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के जैसे ही आईओएस बीटा टेस्टर्स के लिए भी इस फीचर को रोल आउट किया जाएगा।

ये भी पढ़ें :- साइबराबाद पुलिस ने 67 करोड़ लोगों का सेलिंग डेटा रखने वाले शख्स को किया गिरफ्तार, 24 राज्यों और आठ महानगरों से जुड़ा है डेटा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT