होम / Telangana Election 2023: तेलंगाना के रण में गरजे राहुल गांधी, इस प्रोजेक्ट को बताया KCR गुट का ATM

Telangana Election 2023: तेलंगाना के रण में गरजे राहुल गांधी, इस प्रोजेक्ट को बताया KCR गुट का ATM

Rajesh kumar • LAST UPDATED : November 2, 2023, 1:43 pm IST

India News,(इंडिया न्यूज), Telangana Politics: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी लगातार सीएम केसीआर पर हमलावर है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर तेलंगाना के लोगों को लूटने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने बड़ा बयान देते हुए कहा “केसीआर और उनका परिवार कालेश्वरम परियोजना को अपने व्यक्तिगत एटीएम के रूप में उपयोग कर रहे हैं।

कालेश्वरम BRS का ATM

तेलंगाना के अंबतपल्ली गांव के महिला सदासु में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “आप जानते हैं कि तेलंगाना में चुनाव है और मुकाबला दोराला तेलंगाना और जनता के बीच है। इस जगह पर तेलंगाना का सबसे बड़ा प्रतीक दोराला है, मैं इसे अपनी आंखों से देखना चाहता था। यहां तेलंगाना के लोगों से 1 लाख करोड़ रुपए चुराए गए। यहां किसी को इसका फायदा नहीं हुआ। कालेश्वरम BRS का एटीएम है लेकिन आप इसे बदलकर ‘कालेश्वरम केसीआर का एटीएम लिखें, यह उनके परिवार का एटीएम है।”

 

भ्रष्टाचार से ग्रस्त ये परियोजना

राहुल गांधी ने मेद्दीगड्डा बैराज का दौरा किया, जो कालेश्वरम परियोजना का एक हिस्सा है, जहां कथित तौर पर बैराज के कुछ खंभे डूब रहे हैं।तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी, कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता भट्टी विक्रमार्क और अन्य कांग्रेस नेता भी मेद्दीगड्डा बैराज की यात्रा के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ मौजूद रहे। राहुल गांधी के दौरे के बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मेद्दीगड्डा बैराज के पास विरोध प्रदर्शन किया। राहुल गांधी ने एक पोस्ट में कहा, “मैंने मेदिगड्डा बैराज का दौरा किया, जो तेलंगाना में भ्रष्टाचार से ग्रस्त कालेश्वरम लिफ्ट सिंचाई योजना का एक हिस्सा है। घटिया निर्माण के कारण कई खंभों में दरारें आ गई हैं, जिससे संकेत मिलता है कि खंभे डूब रहे हैं।”

जानें क्या है कालेश्वरम परियोजना?

कांग्रेस बीआरएम और केसीआर पर घोटाला करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस पार्टी का दावा है कि केसीआर और उनके परिवार ने कालेश्वरम परियोजना का इस्तेमाल अपने निजी फायदे के लिए किया है। उन्हें इस परियोजना से एक लाख करोड़ का फायदा हुआ है। कांग्रेस पार्टी ने इस मुद्दे को उठाते हुए बीते दिनों एक अनोखा प्रदर्शन किया। कांग्रेस की ओर से एक नकली एटीएम मशीन बनाई गई और उसे कालेश्वरम एटीएम का नाम दिया गया। एटीएम से एक लाख करोड़ के नकली नोट निकाले गए। नोट पर कालेश्वरम की फोटो बनी हुई थी। इसके साथ प्रदर्शनकर्ताओं ने कालेश्वरम भ्रष्टाचार राव के नारे भी लगाए। दरअसल कालेश्वरम लिफ्ट सिंचाई परियोजना सरकार और मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड बीएचईएल के साथ मिलकर तैयार की गई है।

17 नवंबर को होगी वोटिंग

तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी, BRS और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने वाला है। 2018 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में, बीआरएस 119 में से 88 सीटें जीतने में कामयाब रही थी और उसका वोट शेयर 47।4 प्रतिशत था। कांग्रेस 19 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही। उसका वोट शेयर 28।7 फीसदी था। इस बार तेलंगाना विधानसभा चुनाव में मतदान 17 नवंबर और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.